किसने की है आईटीवीपी जवान की हत्या, उलझी पुलिस

शिवपुरी। झांसी-कोटा फोरलेन पर 22 दिसंबर को सोमवार की सुबह मिली सिक्किम की 13 वींं बटालियन में तैनात हवलदार की लाश के मामले में पुलिस ने डॉक्टरों द्वारा दी गई पीएम रिपोर्ट के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अब सवाल यह उठता है कि जवान की हत्या क्यों और किसने की होगी क्योंकि वो तो यहां किसी को जानता तक नहीं था।

रिपोर्ट में जवान के चेहरे पर किसी हथियार से गंभीर चोटो का होना बताया गया है। हालांकि मामला शुरू से ही कुछ संदिग्ध था जिसके चलते पुलिस भी इसे हत्या का मामला ही मानकर चल रही थी लेकिन पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार था और जैसे ही पुलिस को पीएम रिपोर्ट मिली तो सुरवाया पुलिस ने तुरंत इस मामले में हत्या की कायमी कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सिक्किम स्थित आईटीवीपी की 13 वीं बटालियन में तैनात शिववीर(40) पुत्र गोवर्धन सिंह ठाकुर निवासी ग्राम मकेरा जिला मथुरा उप्र विगत दिनो करैरा स्थित आईटीवीपी में शासकीय ड्यूटी के दौरान हथियारों की मरम्मत करने के लिए अपने कुछ साथियों के साथ सिक्किम से आया था। रविवार शाम शिववीर साथियों से बाजार जाने की बोलकर निकला था और रात वापस नहीं आया।

शिववीर के अनुपस्थित होने की सूचना आईटीवीपी के अधिकारियों ने पुलिस को 22 दिसंबर की अलसुबह दे दी थी। वहीं कुछ देर बाद शिववीर की रक्तरंजिश लाश सुरवाया थाना क्षेंत्र स्थित फोरलेन किनारे पड़ी मिली। पुलिस ने इस मामले में शुरूआत में तो शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया था लेकिन बुधवार को डॉक्टरों से मिली पीएम रिपोर्ट के बाद सुरवाया पुलिस ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पीएम रिपोर्ट में जवान के चेहरे पर किसी हथियार से गंभीर चौटो के निशान बताए गए है साथ ही पुलिस को इस घटना में कुछ क्लूू मिले है जिस पर से पुलिस आगे की विवेेचना में जुट गई है।

इनका कहना है
मृतक जवान की पीएम रिपोर्ट में उसके चेहरे पर किसी हथियार के चौटो के निशान बताए गए है। अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही मामलेे का खुलासा कर आरोपी को गिर तार करने की कार्रवाई की जाएगी।
पीएस सोलंकी
एसडीओपी करैरा