किसानों ने ऑनस्पॉट दबोचे खेतों में घुसे चोर

शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सुगिया घसाराई में बीती रात ग्रामीणों ने मोटरें चुराते हुए चोर गिरोह की घेराबंदी की और उनमें से मोटरसाइकिल से भाग रहे एक चोर को दबोच लिया जबकि दो अन्य चोर भाग निकलने में सफल रहे। ग्रामीणों ने बाद में चोर को अमोला पुलिस को सौंप दिया।

बताया जाता है कि एक सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने मोटर चोर दिनेश पुत्र बालकिशन लोधी निवासी सिरसोना की जमकर पिटाई लगाई। जिससे उसके सिर में चोटें आई हैं। गिर तार आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के नाम परमाल जाटव पुत्र निर्भय जाटव और वीरेन्द्र पुत्र मोहनलाल लोधी निवासी सिरसोना बताया। गिर तार आरोपी से चार मोटरें बरामद की गई हैं। वहीं उसकी मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

बताया जाता है कि अमोला थाना क्षेत्र से सुगिया घसाराई गांव लगभग 6 किमी दूर है। मामौनी खुर्द के सरपंच मुलायम सिंह परिहार के सुपुत्र विजय परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि कल 20 और 21 दिस बर की रात्रि को सुबह लगभग 4 बजे रामहेत पाल जब अपने खेत पर पानी देने आया तो उसने मोटर गायब देखी। इस पर वह चिल्लाया और उसने गांव वालों को एकत्रित कर चोरों की तलाश शुरू की तो सड़क किनारे चार मोटरें पड़ी मिलीं। इससे उन्हें लगा कि चोर आसपास ही है।

उधर चोर ग्रामीणों को देखकर इतने भयभीत हुए कि उन्होंने एक मोटर कुंए में फेंक दी और सड़क किनारे खड़ी अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर भागने लगे। इस पर ग्र्रामीणों ने उनका पीछा किया और संयोग से मोटरसाइकिल एक बड़ी खंती में गिर गई और इसके साथ ही मोटर चोर भी जमीन पर आ गिरे और ग्रामीणों ने एक आरोपी दिनेश लोधी को पकड़ लिया। जबकि दो अन्य आरोपी भाग निकलने में सफल रहे। बाद में ग्रामीणों ने चोर की बुरी तरह धुनाई लगाई और मोबाइल से सिरसौद पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने आकर आरोपी को गिर तार कर लिया।

मामौनी खुर्द से भी 6 मोटरें चुरा चुका है गिरोह
चोर गिरोह के सदस्य ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने मामौनी खुर्द गांव से भी 6 मोटरों की चोरी की है। उसने बताया कि वह गांव के ही किसी लोधी  को उक्त मोटर बेच चुका है। बीती रात सुगिया घसाराई गांव से जिन किसानों की मोटरें चोरी हुईं थीं उनमें रामहेत पाल, कुशवाह जी और बघेल की मोटरें थीं।