पंचायत चुनाव: सरपंच प्रत्याशी को धमका रहा है थानेदार

शिवपुरी। बामौरकलां के ग्राम दिदावनी मजरा जामुनधाना निवासी एक युवक ने बामौरकलां के थाना प्रभारी पर आरोप लगाते हुए बताया है कि वह अपनी पत्नी को सरपंच का चुनाव लड़ाना चाह रहा है लेकिन थानेदार ने शनिवार को बड़ी मुश्किल से सरपंच का फार्म भरने दिया और अब फार्म वापस लेने का दबाब बना रहा हैै।

फार्म वापिस न लेने पर थानेदार ने झूठे केस में फंसाने की धमकी दी है। बीते दिनो जब वह अपने कार्यकर्ताओ के साथ फार्म भरने के लिए घर से जा रहा था तो थानेदार ने जबरन उसके तीन वाहनों को जप्त कर थाने ले गया जहां मुझे पर झूठे मामला दर्ज करने की तैयारी में है।

पीडि़त का कहना है कि उनकी पंचायत से एक अन्य फार्म सरपंची के लिए जमा हुआ है और थानेदार के डर से किसी अन्य व्यक्ति ने फार्म ही जमा नहीं किया। वहीं हमारा फार्म वापस लेने के बाद सरपंच पद पर अपने रिश्तेदार को निर्विरोध सरपंच बनाने की बात कर रहा हैै।

ग्राम दिदावनी मजरा जामुनधाना में रहने वाले विनोद कुमार यादव ने बामौरकलां एसओ देवेन्द्र सिंह जादौन पर आरोप लगाए है कि वे उसकी पत्नी को सरपंच पद का चुनाव नहीं लडऩे दे रहे। विनोद का कहना है कि शनिवार को जब वह अपनी पत्नी सहित कार्यकर्ताओं के साथ बुलेरो, सफारी गाड़ी तथा ट्रैक्टर से फार्म भरने जा रहा था तो थानेदार को कहीं से सूचना मिल गई और वह अपने साथ दो दर्जन पुलिसवाले लेकर घर पर ही आ गया।

बाद में हमारे सभी वाहनों को जबरन थाने ले गया और जाते-जाते धमकी देकर गया कि अगर कोई भी फार्म भरने गया तो उसे हत्या व बलात्कार के झूठे मामलें में फंसा देगा। लेकिन इसके बाद भी हम जैसे-तैसे फार्म भर आए। फार्म भरने की जानकारी थानेदार को लगी तो उसने फिर से घर आकर धमकी दी कि अगर यह फार्म वापस नहीं लिया तो वह उसे चुनाव लडऩेे लायक हीं नहीं छोड़ेगा।

इस पूरे मामले को लेकर विनोद कुछ ग्रामीणों के साथ सोमवार को जिला मु यालय पर आया और उसने एएसपी को लिखित में थानेदार के खिलाफ शिकायत करते हुए उसकी सुरक्षा की मांग की हैै।

इनका कहना है
वह निराधार आरोप लगा रहा है। विनोद व उसके परिवार में कई पेशेवर अपराधी है। विनोद पर जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है। वह शनिवार को गांव के अन्य लोगो को चुनाव न लडऩे के लिए धमका रहा था। इसी दौरान उसके वाहन जप्त करने की कार्रवाई की गई हैै।
देवेन्द्र सिंह जादौन
थाना प्रभारी बामौरकलां