सूने घर से चोरों ने उड़ाए नगदी सहित सोने-चांदी के आभूषण

शिवपुरी। फिजीकल चौकी क्षेत्रान्तर्गत वनबिहार कॉलोनी में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक सूने घर को अपने निशाने पर ले लिया और वहां से सोने-चांदी के आभूषणों सहित 20 हजार रूपये नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

घर के समय घर पर गृहस्वामी और उसके परिजन उपस्थित नहीं थे जिसका फायदा चोरों ने उठाया और वारदात को अंजाम दिया। चोरी की सूचना आज सुबह पड़ोसियों ने फोन पर गृहस्वामी को दी। जिसके बाद पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना पाते ही फिजीकल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा। समाचार लिखे जाने तक पुलिस छानबीन में जुटी हुई थी और अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हो सका था।

पीडि़त बादाम सिंह कुशवाह पुत्र रामदयाल कुशवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि कल वह अपने परिजनों के साथ मोहना एक गमी में गए हुए थे। रात्रि के समय वह मोहना से लौटे तो सतनवाड़ा में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां रूक गए और आज सुबह सात बजे उन्हें फोन पर उनके पड़ोसियों ने सूचना दी कि उनके घर का ताला टूटा हुआ पड़ा है और दरबाजे खुले हुए हैं।

यह सूचना पाते ही वह शिवपुरी आए जहां घर में अंदर जाकर देखा तो कमरे में रखी गोदरेज की अलमारी खुली हुई थी और सामान बिखरा हुआ पड़ा था। जब उन्होंने अपने जेबरातों को देखा तो उसमें रखी ढाई तौला बजनी चार सोने की चूडिय़ां, एक सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ी झुमकी, दो अंगूठी, एक किलो चांदी की तीन करधौनी और 20 हजार रूपये नगदी वहां से गायब थे। चोरी की सूचना उन्होंने तुरंत पुलिस को और  पुलिस मौके पर पहुंची। जहां फिंगर एक्सपर्ट को घटना स्थल पर बुलाया, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका।