फिर अपहृत मैनेजर गायब कहां हो गया...?

शिवपुरी। प्राईवेट कंपनी के मैनेजर का अपहरण कांड पूरी तरह से उलझ गया है। सूत्रों का दावा है ​कि डाकुओं ने अपहृत को मुक्त कर दिया है जबकि पुलिस का कहना है कि अपहृत उनके पास नहीं है। कल तक मीडिया में पुलिस के खिलाफ रोज बयान जारी करने वाली अपहृत की पत्नि ज्योति भी भूमिगत हो गई है।

पाडरेखेडा रेलवे स्टेशन से हुए टेलीकॉम कंपनी के मैनेजर जयपाल खालको का अपहरण कांड शुरू से ही उलझा हुआ रहा। मीडिया में आ रहीं खबरों ने उसे और अधिक उलझा दिया है। शुरूआत में अपहृत को शिवपुरी की आधी मीडिया ने इंजीनियर बताया, जबकि वो मैनेजर था।

शनिवार की शाम खबर आई कि ग्वालियर के घाटी गांव में आरोन थाना क्षेत्र के मद्दा खो के जंगलो में पुलिस ने डाकुओं को घेर लिया है एवं शुक्रवार को ही डाकुओं ने अपहृत मैनेजर को मुक्त कर दिया था। आॅपरेशन की कमान आईजी संभाल रहे हैं। बताया यह भी गया कि पुलिस ने बड़ी ही चतुराई के साथ अपहृत को मुक्त कराया। पुलिस ने डाकू घीसा बंजारा के बेटे को बंधक बना लिया था, खौफजदा डाकू घीसा बंजारा ने अपहृत को मुक्त कर दिया। इसके बाद पुलिस ने डाकुओं को जंगल में घेर लिया। खबर तो यह भी आई थी कि पुलिस और डाकुओं के बीच मुठभेड़ हुई है।

लेकिन रविवार की सुबह फिर एक नई खबर आ गई। पता चला कि मुठभेड़ बिफल रही और डाकू गिरोह पुलिस के हाथ से फिसल गया। साथ ही यह भी पता चला कि कथित रूप से मुक्त हुआ अपहृत पुलिस के पास तक नहीं पहुंचा है। सूत्रों का दावा है कि अपहृत डाकुओं के पास भी नहीं है। आश्चर्यजनक तो यह है कि अपहृत मैनेजर की पत्नि ज्योति खालको जो पिछले तीन दिनों से लगातार मीडिया में पुलिस के खिलाफ बयान जारी कर रही थी, अचानक भूमिगत हो गई है। वो मोबाइल पर भी किसी से बात नहीं कर रहीं हैं।

ग्वालियर से प्रकाशित दैनिक भास्कर ने एक अज्ञात सहयोगी के माध्यम से उस तक पहुंचा ज्योति खालको का बयान प्रकाशित किया है परंतु दावा नहीं किया जा सकता है कि यह ज्योति खालको का ही बयान है या पुलिस की किसी रणनीति का हिस्सा।

सवाल यह नहीं है कि पुलिस सफल हुई या बिफल, सवाल तो यह है कि यदि अपहृत मैनेजर डाकुओं के पास नहीं है तो वो कहां गायब हो गया और उनकी पत्नि भी क्यों भूमिगत हो गईं। दावा किया जा रहा है कि वो बहुत परेशान हैं, किसी से बात तक करने की स्थिति में नहीं हैं, इसलिए मीडिया के सामने नहीं आ रहीं परंतु इस टाइपरटेंशन का इलाज वो किस अस्पताल में करवा रहीं हैं यह भी नहीं बताया जा रहा है।