गुडग़ांव से पद बिहार करते हुए जैन संत राममुनि और विकासमुनि शिवपुरी पहुंचे

शिवपुरी। गुडग़ांव में चातुर्मास अवधि व्यतीत करने के बाद प्रसिद्ध जैन संत राममुनि और संत विकासमुनि आज सतनवाड़ा से पदबिहार करते हुए शिवपुरी पहुंचे। शिवपुरी के माधव चौक पर जैन समाज ने उनका धार्मिक नारों की गूंज के साथ जोरदार स्वागत और अभिनंदन किया। इस अवसर पर श्वेता बर समाज के अध्यक्ष राजेश कोचेटा को उनके प्रतिष्ठान पर जाकर जैन संतों ने मांगलिक का लाभ भी दिया।

विदित हो कि इंदौर में 20 से 29 मार्च 2015 तक भव्य साधू स मेलन आयोजित किया जा रहा है। जिसमें भाग लेने के लिए श्रमण संघ से जुड़े साधू साध्वीगण पद बिहार करते हुए इंदौर की ओर रवाना हो रहे हैं। इसी कड़ी में गुडग़ांव से संत राममुनि और संत विकासमुनि इंदौर की यात्रा के लिए शिवपुरी पहुंचे। माधव चौक पर जैन समाज ने उनकी अगवानी की और जोरशोर से नारेबाजी करते हुए गांधी चौक, कोर्ट रोड होते हुए ओसवाल गली स्थित स्थानक भवन संतों को लेकर आए।

यहां नवकार मंत्र के पाठ के पश्चात संत राममुनि ने अपने संबोधन में कहा कि भले ही शिवपुरी का जैन समाज सं या बल में कम है, लेकिन उनकी धार्मिक भावना प्रशंसनीय तथा अनुकरणीय है और यह बहुत अच्छी बात है कि शिवपुरी में स्थानकवासी और मंदिरवासी समाज के बीच बंधुत्व और भाईचारे की मधुर भावना है। भगवान महावीर के उपदेशों का शिवपुरी जैन समाज सही अर्थों में पालन कर रहा है। उन्होंने बताया कि वह इंदौर में आयोजित साधू स मेलन में भाग लेने के लिए जा रहे हैं तथा भगवान महावीर के अङ्क्षहसा संदेश को जन-जन में प्रसारित करने में संलग्र हैं।

जैन साधू और साध्वियों के प्रवचन सुबह 9:30 बजे से
ओसवाल गली पोषद भवन में 25 दिस बर से जैन संत राममुनि ठाणा दो और जैन साध्वी वैभवश्री ठाणा चार के प्रवचन सुबह 9:30 बजे से 10:30 बजे तक आयोजित किए जा रहे हैं। समस्त धर्मप्रेमी बंधुओं से जैन समाज ने अनुरोध किया है कि वह ठीक समय पर प्रवचन में उपस्थित होकर धर्म का लाभ लें।