सीबीएसई नेशनल हैण्डबाल फायनल विजेता बनी दिल्ली

शिवपुरी। सीबीएसई राष्ट्रीय हैण्डबॉल प्रतियोगिता में अण्डर 14 गल्र्स और बॉयज में मिर्जापुर का दबदबा रहा। दोनों मुकाबलों में मिर्जापुर टीम ने जीत हासिल कर फायनल मुकाबला जीता।

जबकि अण्डर 19 के गर्ल्स और बॉयज मुकाबले में क्रमश: जयपुर और देहली ने जीत हासिल कर प्रतियोगिता पर कब्जा किया। यहां बताना होगा कि इस प्रतियोगिता में आयोजक हैप्पीडेज स्कूल की टीम तो शुरूआती पहले ही मैच में इस टूर्नामेंट से बाहर से हो गई थी लेकिन फायनल मैच विजेता बनी दिल्ली।

शिवपुरी में राष्ट्रीय हैण्डबॉल प्रतियोगिता का 17 दिसम्बर को प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की उपस्थिति में प्रारंभ हुए टूर्नामेंट के फायनल मुकाबले आज खेले गए।  जिसमें अण्डर 14 गल्र्स की डेफोडेज  पब्लिक स्कूल मिर्जापुर और केएलई सोसायटी गोकक के बीच पहला फायनल खेला गया। जिसमें मिर्जापुर ने गोकक को हराकर फायनल मैच जीता। वहीं अण्डर 14 बॉयज की डेफोडेज पब्लिक स्कूल मिर्जापुर और खलसा अकेडमी श्रीगंगानगर के बीच मैच हुआ। जिसमेें भी मिर्जापुर ने अपना दबदबा बनाए रखा और टूर्नामेंट के फायनल में जीत हासिल की।

दूसरे चरण का मैच अण्डर 19 गल्र्स महाराजा सवाई मानसिंह जयपुर और श्री साहब सतनाम गल्र्स स्कूल गंगानगर के बीच हुआ जिसमें जयपुर ने जीत हासिल की। वहीं दूसरा मैच अण्डर 19 बॉयज के अपेक्स पब्लिक स्कूल देहली और डीएव्ही पब्लिक स्कूल हिसार के बीच आयोजित हुआ। जिसमें देहली ने हिसार को पछाड़कर फायनल मैच में जीत हासिल की। समापन अवसर पर मु य अतिथि आईटीबीपी के कमाण्डेंट श्री सिंह सहित स्कूल संचालिका श्रीमती गीता दीवान, अरविंद दीवान, भाजपा नेता संजय गौतम, डॉ. शैलेन्द्र गुप्ता सहित स्कूल स्टॉफ और खिलाड़ी टीम मौजूद रहीं।