Posts

Showing posts from December 17, 2014

हैंडपंपों ने कर डाला पूरा का पूरा गांव बीमार

Image
शिवपुरी। डॉक्टर की इंतजार में तडप-पडप कर गया आदिवासी बालक की मौत के बाद सोकर उठा प्रशासन ने आज मृत आदिवासी बच्चे के गांव में स्वास्थय टीम भेजी। वहां इस बच्चे के साथ-साथ पूरा गांव बीमार होने की खबरे आ रही थी।

खदान में डूबने से युवक की मौत

शिवपुरी। सुरवाया के पटपुरा स्थित खदान के गड्डे में भरे पानी में मंगलवार को एक युवक की लाश पड़ी मिली है। पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है। उक्त युवक सोमवार को अपने घर से निकला था और बीते रोज उसकी लाश गड्डे में पड़ी मिली।

युवती का अपहरण, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी। भौंती के ग्राम ऊमरीकला निवासी एक युवती को उसी गांव का एक युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। पुलिस ने इस मामले में जहां शुरूआत में गुमशुदगी कायम की थी वहीं अब जांच के बाद अपहरण का मामला दर्ज कर लिया हैै।

युवतियों ने सीएमओ हैल्थ पर लगाया सांठगांठ कर नियुक्ति देने का आरोप

शिवपुरी। पिछले 4 साल से जिले में एनएम की कोई जगह स्वास्थय विभाग नही निकाली है,और शिवपुरी में हजारो युवतियों ने एएनएम का डिप्लोमा कर रखा है। ऐसी ही सैकडो युवतियों ने बुधवार को प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को एक ज्ञापन सौंपकर एएनएम की काउंसलिंग कराकर नियुक्ति कराने की मांग की।

पोहरी जनपद के तीन पंचायत सचिव निलंबित

शिवपुरी। जिले की पोहरी जनपद पंचायत के तीन ग्राम पंचायत सचिवों द्वारा स्थानांतरण होने के बाद भी संबंधित ग्राम पंचायत में स्थानांतरित होकर आए ग्राम पंचायत सचिवों को पंचायतों के अभिलेख नहीं सौंपने, अनाधिकृत रूप से पंचायतों के अभिलेख अपनी अभिरक्षा में रखे जाने एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का उल्लघंन करने के आरोप में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के.मौर्य ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर, निलंबन अवधि में सचिवों का जनपद पंचायत पोहरी मु यालय नियत किया गया है।

पंचायत चुनाव: उम्मीदवार द्वारा जाति प्रमाण पत्र न होने पर देना होगा शपथ पत्र

Image
शिवपुरी। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ावर्ग के अ यर्थी को नाम निर्देशन पत्र के साथ जाति प्रमाण पत्र देना होगा।

रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच शुरू हुआ राष्ट्रीय हैण्डबाल प्रतियोगिता

Image
शिवपुरी। सीबीएसई राष्ट्रीय हैण्डबॉल टूर्नामेंट का आज सुबह 11 बजे हैप्पीडेज स्कूल प्रांगण में कार्यक्रम की मु य अतिथि प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और विशिष्ट अतिथि पदमश्री एन कुंजोरानी  की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया।

धूमधाम से मनाई गई पाश्र्वनाथ की जयंती, किड्नी रोगी को दी आर्थिक सहायता

शिवपुरी। जैन धर्म के 22 वे तीर्थंकर भगवान पाश्र्वनाथ की जयंती आज पाश्र्वनाथ जैन मंदिर पर धूमधाम और उत्साह के साथ मनाई गई। इस अवसर पर मंदिर में पूजा और अर्चना का आयोजन किया गया। मंदिर में इस अवसर पर सेठ कानमल इंदरमल सांखला फर्म की ओर से सांखला परिवार ने बड़ी पूजा का आयोजन किया।

में उपाध्यक्ष पद के चक्कर में नहीं पडूंगी: यशोधरा

Image
शिवपुरी। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के शिवपुरी आगमन के अवसर पर उनसे मिलने भाजपा पार्षद पहुंचे। जिनमें नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे, मनीष गर्ग मंजू, डॉ. विजय खन्ना, पंकज महाराज, हरिओम नरवरिया, सुरेन्द्र रजक, वार्ड क्रमांक 35 की पार्षद किरण खटीक के पति नीरज खटीक के अलावा वार्ड क्रमांक 19 की निर्दलीय पार्षद मनीषा गुर्जर के पति विनीत गुर्जर भी शामिल थे।

3 जिले और 11 थानों की पुलिस जुटी है तलाश में, डाकुओं का नाम तक पता नहीं कर पाई

Image
शिवपुरी। पाडरखेडा रेलवे से आईटी मैनेजर का अपहरण हुए चार दिन से भी ज्यादा वक्त गुजर गया है। ग्वालियर आईजी कटियार सहित शिवपुरी के SP और जिले के 11 थानो की पुलिस भी डकैतो की खोजबीन मे लगी है अब तीन जिलो की पुलिस भी इस अज्ञात डकैत गिरोह की टोह लेने में लगा दी परन्तु डकैतो को छोडो अभी तक पुलिस गिरोह का नाम भी पता नही कर पाई है।

शिवपुरी पहुंची अपहृत मैनेजर की पत्नि, कहा: पुलिस पर नहीं प्रभू पर भरोसा

शिवपुरी। गोपालपुर थाने के पाडरेखडा रेलवे स्टेशन से अपहृत हुए आईटी मैनेजर जयपाल खालको की पत्नि ज्योति खाल्को शिवपुरी पंहुच गई है, उन्होने प्रेस करते हुए कहा कि में अपना सब कुछ बेच दूंगी तो भी 50 लाख रूपए नही कर सकती हुं।

एक और नया डाकू गिरोह सक्रिय, खदान पर मजदूरों को बंधक बनाया

Image
शिवपुरी। दस्यू प्रभावित थाना गोपालपुर थाने के पाडरखेडा रेलवे स्टेशन का आईटी मैनेजर का मामला अभी शांत नही हुआ था कि उससे पहले एक और डकैत मूवमेंट की न्यूज आ रही है कि इस थाना क्षेत्र की गढा खदान पर काम कर रहे है दर्जन भर मजदूरों को हथियारबंद डकेतो द्वारा खदान पर बंधक बनाया है।