Posts

Showing posts from December 10, 2014

दिल्ली पहुंची यशोधरा, की केन्द्रिय मंत्रियों से मुलाकात

शिवपुरी। उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री श्री मनोहर पर्रीकर तथा खेल मंत्री श्री सरबानन्द सोनोवाल से मुलाकात की।

गर्भवती निकली नाबालिग, चाचा पर रेप का आरोप

Image
बैराड। बैराड थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम टौरिया में आज एक चाचा ने अपनी ही भतीजी के साथ बलात्कार कर रिश्तों को तारतार कर दिया।

बदरवास पुलिस के खिलाफ लामबंद हुआ ग्वाल समाज

शिवपुरी। गत दिवस बदरवास में राधे बंसल और कमलेश ग्वाल के बीच हुई मारपीट पुलिस की असंवेदनशीलता के कारण हुई। क्योंकि इस मामले में झगड़े का कारण राधे बंसल का शराब पीकर उत्पात मचाना व गाली देना था जिसको लेकर वह कमलेश से भी विवाद करने लगे और नौबत मारपीट तक पहुंच गई।

1000 आदिवासियों ने कलेक्टोरेट घेरा

Image
शिवपुरी। यूं तो मानवाधिकार दिवस 10 दिसम्बर को प्रतिवर्ष मनाया जाता है लेकिन आज यह दिन आदिवासियों को उनके अधिकार के लिए मांगता हुआ नजर आया। मामला इस प्रकार है कि कलेक्ट्रेट में आज मानवाधिकार संगठन के बैनर तले सहरिया उत्थान के लिए कार्य करने वाली संस्था जिसमें करैरा, नरवर, पिछोर, पोहरी, करैरा, शिवपुरी के साथ-साथ राजस्थान के बारां जिले के लगभग 1000 लोगों ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया और अपने हक को मांगा।

शादी के लिए गई आदिवासी नाबालिग 6 माह से लापता

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र में बीते 6 माह से गायब किशोरी का पता लगाने के लिए आदिवासी दर-दर की ठोकरें खा रहा है। इस दौरान आदिवासी महिला अपनी पुत्री की सकुशल वापिसी को लेकर आज पुलिस थाना देहात पहुंची और अपनी पुत्री को ढूंढकर लाने की मांग करने लगी। पुलिस ने इस मामले में जांच की बात कहकर महिला को समझाईश देकर चलता कर दिया है।

ओशो प्रेमियों द्वारा मनाया जाएगा आचार्य रजनीश का जन्मोत्सव

शिवपुरी। ओशो मित्र मण्डल शिवपुरी के तत्वाधान में आज बड़े उत्साह के साथ आचार्य ओशो रजनीश का जन्मोत्सव बड़े ाव्य तरीके से मनाया जाएगा।

लियो क्लब के नेत्र रोग शिविर मे 55 रोगी लाभान्वित

Image
शिवपुरी। इस संसार को नहीं देखने वाले नेत्रों को ज्योति प्रदान करने का अनूठा कार्य युवाओं की समाजसेवी संस्था लियो क्लब शिवपुरी द्वारा किया गया। शिविर के आयोजन के बारे में लियो क्लब अध्यक्ष प्रतीक जैन पत्ते वाले व सचिव भास्कर बिन्दल ने संयुक्त रूप से बताया कि शिवपुरी जिले में मोतियाबिन्द व अन्य प्रकार के नेत्र रोग से पीडि़त मरीजों की सेवा के लिए संस्था लियो क्लब द्वारा नि:श़ुल्क नेत्र लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय के नेत्र रोग कक्ष में लगाया गया।

आचार्य विवेक सागर जी महाराज का नगर आगमन

शिवपुरी। दिगम्बर जैन संत आचार्य श्री 108 विवेक सागर जी महाराज ससंघ आज दिनांक 11 दिस बर 2014 को प्रात: 8 बजे नगर प्रवेश करेंगे। जैन समाज के पदाधिकारी अनिल जैन (बीमा) ने जानकारी देते हुए कहा कि आचार्य श्री विवेक सागर जी महाराज इन्दौर से पद बिहार करते हुए शिवपुरी आ रहे हैं।

सर्पदंश के दो प्रकरणों में एक लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे द्वारा सर्पदंश के दो प्रकरणों में  प्रत्येक मृतक के परिजन को 50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

चार आंगनवाड़ी सहायिकाओं की अनंतिम चयन सूची जारी

शिवपुरी-परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोहरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार खण्ड स्तरीय चयन समिति द्वारा आंगनवाड़ी सहायिकाओं का अनंतिम चयन किया गया है।