Posts

Showing posts from November 23, 2014

चुनावी घमासान में मतदाताओं को लुभाने में लगे प्रत्याशी

शिवपुरी/कोलारस। कोलारस नगर परिषद की आसंदी पर पिछले दस वर्षों से कांग्रेस के रविन्द्र शिवहरे और उनकी पत्नी निशा शिवहरे अध्यक्ष हैं। शिवहरे दंपत्ति ने कोलारस को समस्या मुक्त बनाने के लिए बहुत पसीना बहाया है, लेकिन अभी भी विकास कार्यों की दरकार है। पार्टी में शिवहरे दंपत्ति का प्रभाव और वर्चस्व इतना प्रबल है कि उन्हें सामान्य वर्ग के लिए सीट आरक्षित होने के बाद भी पार्टी ने उन्हें उ मीदवार बनाया है। भाजपा ने विपिन खेमरिया को उ मीदवार बनाया है।

घरेलू महिलाऐं भी लड़ रहीं नगरीय निकाय का चुनाव

शिवपुरी। नगरपालिका परिषद के वार्ड क्रमांक 5 में इस बार पार्षद पद का चुनाव अनूठा होने जा रहा है। यहां भाजपा उम्मीदवार श्रीमती ममता सोनी और कांग्रेस उम्मीदवार श्रीमती किरन सेन के बीच सीधा संघर्ष है। यह चुनाव इसलिए भी अनूठा है कि चुनाव लडऩे वाली दोनों महिलाएं गैर राजनैतिक और घरेलू महिलाएं हैं। उनके पति भी राजनीति से नहीं जुड़े हुए हैं। यही कारण है कि इस वार्ड में काफी शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रचार चल रहा है।

बाजार से अब गांव में उतरे भाजपाई

बैराड। नगर परिषद बैराड के चुनाव में विधायक प्रहलाद भारती ने अपने सभी सहयोगियों के साथ भाजपा के पक्ष में माहौल बना दिया। बैराड नगर परिषद में भाजपा को जीत दिलाने बैराड के पचीपुरा , अमरौदा , बमनपुरा , गोंदोंलीपुरा , बैजनाथपुरा , बेरवाबड़ी में जनसंपर्क करते नजर आए। लगता हैं यह लडाई अब आर-पार की हो गई है, जो मेहनत व लगन विधायक भारती की ओर से की जा रही है उसमे वे कोई कसर नहीं छोडना चाहते हैं।

रोड के लुटेरो को पकडने गई बैराड पुलिस पर ग्रामीणो ने किया हमला

शिवपुरी। बैराड़ थाना के बहरगंवा में शुक्रवार की रात ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। थाना प्रभारी एवं हवलदार ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीणों ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। शनिवार को भारी सं या में पुलिस बल को साथ ले जाकर थाना प्रभारी ने गांव के चार युवकों के खिलाफ  शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज कर लिया।

मुन्ना के समर्थन में कालूखेड़ा ने किया रोड़ शो, मास्क पहनकर मांगा जनता से समर्थन

शिवपुरी। भाजपा कार्यकाल में नपा में हुए भ्रष्टाचार और खुदी पड़ी सड़कों से उड़ती धूल को मुद्दा बनाकर कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल कुशवाह चुनाव मैदान में डटे हुए हैं और आज उनके समर्थन में पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा ने शहरभर में रोडशो किया। रोड शो में खास बात यह रही कि पूर्व मंत्री श्री कालूखेड़ा सहित कांग्रेसी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मुंह पर मास्क लगाकर चुनाव प्रचार करते देखे गए।

पति से झगड़ा कर पत्नि ने निगला जहर, हालत बिगड़ी

शिवपुरी। रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम बामौर में रहने वाली एक महिला ने अपने मायके में जहर खा लिया उक्त महिला का उसके पति से विवाद हुआ था और वह अपनी ससुराल समेरा जिला गुना से बामौर आकर रहने लगी थी। जहां उसने कल जहर का सेवन कर लिया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है।

थाने के पीछे घर में घुसे चोर, जेवरात व नगदी ले उड़े

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना पुलिस की निष्क्रियता का सबसे बड़ा उदाहरण बीती रात्रि थाने के पीछे चोरी की घटना से सामने आया है। जहां अज्ञात चोरों ने बिना किसी डर भय के दो मकानों को निशाने पर लिया और वहां से लाखों रूपये के जेबरात और नगदी ले जाने में सफल रहे।

निष्कासन पर बिफरे मानकचन्द्र ने मप्र राठौर क्षत्रिय सभा को बताया फर्जी

Image
शिवपुरी। राठौर समाज शिवपुरी जिस राजकुमार राठौर को मप्र राठौर क्षत्रिय सभा का अध्यक्ष बता रहे है वह पूर्णत: फर्जी है क्योंकि राजकुमार राठौर को तो पूर्व में ही 31 अगस्त को भोपाल में आयोजित बैठक में पद से हटा दिया था और इसके बाद साधारण सभा की बैठक जब ग्वालियर घासमण्डी में आयोजित हुई तो उन्हें मंच तक आने भी नहीं दिया।