Posts

Showing posts from March 1, 2013

महात्मा गांधी कॉलेज जबलपुर से डिग्री पाकर आरएमओ बने डॉ.ए.के.मिश्रा

Image
शिवपुरी-जन-जन की सेवा और नि:सहायों के लिए सदैव तत्पर रहने वाले पुरानी शिवपुरी में निजी क्लीनिक संचालक डॉ.ए.के.मिश्रा की अथक मेहनत उस समय रंग ले आई जब डॉ.मिश्रा को महात्मा गांधी कॉलेज जबलपुर से आर.एम.ओ.(रेजीडेन्ट मेडिकल ऑफिसर) की डिग्री हासिल हुई।

स्वास्थ्य शिविर के नाम पर लाखों का घपला

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी- शिवपुरी के जिला चिकित्सालय में आयोजित किए गए वृहद स्वास्थ्य शिविर के नाम पर लाखों रूपये का घपला कर दिया गया है। सीएमएचओ एल.एस.उचारिया के नेतृत्व में आयोजित किए गए इस वृहद स्वास्थ्य शिविर में मरीजों को ना तो चिकित्सकीय सुविधा मिली, ना दवा मिली और ना खाना मिला।

शासकीय अनुदान राशि अधिकारियों के लिए बनी दूधारू गाय

शिवपुरी- कृषि को लाभ का धंधा बनाकर किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने की दृष्टि से कृषि उपकरणों पर शासन द्वारा दिये जाने वाला अनुदान अधिकारियों के लिए दूधारू गाय साबित हो रहा है। ऐसा ही एक मामला कृषि विभाग का सामने आया है।

हायर सेकेड्ररी की हिन्दी परीक्षा में पकड़े गए नौ नकलची

शिवपुरी-आज हायर सेकेण्ड्री के हिन्दी विषय के प्रश्रपत्र के साथ प्रारंभ  हो गई है। परीक्षा कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह प्रश्रपत्र शांतिपूर्वक संपन्न हुआ और वहीं से हिन्दी की परीक्षा में आज नौ नकल प्रकरण बनाये गए हैं।जानकारी में बताया कि जिले में कुल 70 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

अग्रवाल समाज के सम्मेलन में प्रथम जोड़ा यूपी का

शिवपुरी-मध्य देशीय अग्रवाल समाज द्वारा कराये जा रहे सामूहिक परिचय व वैवाहिक सम्मेलन के आयोजन में प्रथम जोड़ा का रजिस्ट्रेशन यूपी के हमीरपुर की संध्या और गुरूसराय के नरेन्द्र के साथ प्रारंभ हो गया है। इस रजिस्ट्रेशन को करने समाज के अध्यक्ष रीतेश जैन व सुरेन्द्र गुप्ता, उत्तम गोयल, मनीष बंसल, भानू गुप्ता स्वयं नरेन्द्र के निवास स्थान गुरसराय में पहुंच  पंजीयन किया।

शिवपुरी के दो .... प्रतिनिधि: भाजपा को क्षमायाचना अभियान चलाना चाहिए यहां

Image
विशेष आलेख/ललित मुदगल/ शिवपुरी-भाजपा ने मप्र में हैट्रिक बनाने के लिए महाजनसंपर्क अभियान की शुरूआत की है। सरकार के सुप्रीमो शिवराज सिंह से लेकर पार्टी का आम कार्यकर्ता भी इस अभियान में सरकार की योजनाओं की उपलब्धि का ढिंढोरा पीट रहा है।

शांतिपूर्वक शुरू हुई बोर्ड परीक्षाऐं, 4 से हाईस्कूल की होंगी परीक्षाऐं

शिवपुरी-  माध्यमिक शिक्षा मण्डल मप्र भोपाल की हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्ड्री परीक्षाएं शुक्रवार को हायर सेकेण्ड्री के हिन्दी विषय के प्रश्रपत्र के साथ प्रारंभ हुईं। परीक्षा कंट्रोल रूम द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्रश्रपत्र शांतिपूर्वक संपन्न हुआ और कहीं से किसी नकलची विद्यार्थी के पकड़े जाने का समाचार नहीं हैं।

करैरा में स्थानीयता के मुद्दे को मिली हवा, राजनेताओं में मचा हड़कंप

शिवपुरी-जिले की करैरा विधानसभा सीट इस समय सुर्खियों में है क्योंकि यहां अब भाजपा व कांग्रेस के नेताओं ने चुनाव के मद्देनजर  स्थानीयता के मुद्दे को हवा दी है जिससे अन्य बाहरी भाजपाई व कांग्रेसियों में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई है। ऐसे में कई ऐसे नेता जो शिवपुरी व अन्य क्षेत्रों में रहकर करैरा से दावेदारी करने के इच्छुक है उनके अरमानों पर पानी फिर सकता है।

मोबाईल सुधरवाकर घर जा रही नाबालिग से गैंगरेप, दो आरोपी पकड़ाए

शिवपुरी-अपने गांव से दिनारा मोबाईल ठीक कराने आई नाबालिग युवती दो आरोपियों की हवश का शिकार हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों कल्लू लोधी और प्रतिपाल लोधी निवासी बैसोराकला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

उपजेल के कैदियों को भी मिलेगा लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ

Image
शिवपुरी-अंचलवासियों के लिए आगामी 9 मार्च को शिवपुरी आ रही लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ ना केवल आमजनों को मिलेगा बल्कि अंचल के ग्रामीणजनों के साथ-साथ अब उपजेल में बंद कैदियों को भी लाईफ लाईन एक्सप्रेस का लाभ दिलाया जाएगा।

महिला बाल विकास में रहस्मय आग, महत्वपूर्ण कागजात स्वाहा

शिवपुरी-जिले के पिछोर के स्थानीय महिला बाल विकास परियोजना कार्यालय में बुधवार की रात आग लग जाने से शासकीय महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर स्वाहा हो गये। जानकारी के अनुसार लगभग 9 से 10 बजे के बीच कार्यालय में आग लगी जिसकी सूचना कार्यालय के पास रहने वाले पडोसियों द्वारा परियोजना अधिकारी रतनसिंह गुण्डिया केा दी गई।

करैरा के ओला पीडि़त किसानों को मिले पूरी क्षतिपूर्ति

शिवपुरी- ओलावृष्टि के शिकार हुए करैरा क्षैत्र के किसानो को मप्र सरकार उनके हुए नुकशान की पूरी क्षतिपूर्ति दे और यदि ऐसा नही हुआ तो काग्रेस किसानो के साथ है और प्रदेश सरकार के विरूद्ध आन्दोलन करेगी। यह बात ब्लाक काग्रेस कमेटी करैरा के अध्यक्ष रवि गोयल ने करैरा मे आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कही। इस दौरान काग्रेस से करैरा विधानसभा मे टिकिट की दावेदारी करने वाले जसवंत जाटव सहित राजीव श्रीवास्तव, शेख अमजद अली, कमल सिह लोधी व वीनस गोयल भी मौजूद थे ।

स्वास्थ्य मेले में भटकते रहे मरीज

शिवपुरी-स्वास्थ्य सुविधा से बंचित तबके को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराये जाने के लिए भाजपा सरकार द्वारा चलाई गई महत्वाकांक्षी योजनाओं को प्रशासन के अलावा अधिकारी जिले में खासी दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। जिसका उदाहरण गत दिवस जिला चिकित्सालय सहित जिले भर में लगाये गए दो दिवसीय वृहद स्वास्थ्य मेले में देखने को मिला।