Posts

Showing posts from May 22, 2012

केबीनेट मीटिंग: कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय के लिये 419687.8 लाख

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज सम्पन्न राज्य मंत्रि-परिषद की बैठक में स्कूल और महाविद्यालयीन शिक्षा के सुदृढ़ीकरण के लिये कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। सर्वशिक्षा अभियान की वर्ष 2012-13 की वार्षिक कार्य-योजना के अंतर्गत कई महत्वपूर्ण मंजूरियाँ हासिल हुई हैं। सर्वशिक्षा अभियान एनपीईजीएल तथा कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय की वार्षिक कार्य-योजना की विभिन्न गतिविधियों के लिये 419687.8 लाख रुपये की स्वीकृति मिली है।

बेटियों को बचाने तालाब में कूदी माँ, दुखद: तीनों डूब गए

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले गोहेरी के तालाब में ग्राम कुदौनिया थाना तेंदुआ की मॉं-बेटी सहित एक अन्य बालिका के डूबने से मौत हो गई। देर दोपहर तालाब पर कोई युवक न होने के कारण इस महिला व बालिका को नहीं बचाया जा सका। घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणजन मौके पर पहुंचे और पानी में तैरती लाशों को देखकर उनके होश उड़ गए। तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाशों को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

मांगा हक-मिली सीने पर गोली और गाल पर चांटा

Image
अन्नदाता की कहानी, अन्नदाता की जुबानी  राजू (ग्वाल)यादव शिवपुरी. मप्र के मुख्यमंत्री की मंशानुरूप किसानों की भावनाओं को समझकर जिस प्रकर से अन्नदाता के लिए बोनस का लॉलीपॉप दिया है उसे देखकर सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि हर किसान इस लॉलीपॉप को पाने की चाह रखता है और यह उसका अधिकार भी है क्योंकि स्वयं मुख्यमंत्री भी किसानों की वास्तविक स्थिति से भलीभांति परिचित है यही कारण है कि उन्होंने किसानों को बोनस तो दिया ही है साथ ही साथ केन्द्र सरकार की लापरवाही से देरी से मिले वारदान की कमी को पूरा करने के लिए वारदाना उपलब्ध भी कराया।

शिवपुरी की उमा ने एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियशिप में जीता रजत पदक

Image
शिवपुरी-विश्व आध्यात्मिक संस्थान शिवपुरी की सदस्य कुं.उमा पटेल ने गत 1 से 7 मई को उदयपुर में आयोजित एशियन पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप 2012 में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक हासिल कर जिले का नाम अंतर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है। उमा ने यह उपलब्धि चैम्पियनशिप के 57 किलोग्राम भार वर्ग में 377.5 किलोग्राम भार उठाकर हासिल की। उक्त चैम्पियनशिप में एशिया के 16 देशों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था।