Posts

Showing posts from December 29, 2014

पंचायत चुनाव: सरपंच प्रत्याशी को धमका रहा है थानेदार

शिवपुरी। बामौरकलां के ग्राम दिदावनी मजरा जामुनधाना निवासी एक युवक ने बामौरकलां के थाना प्रभारी पर आरोप लगाते हुए बताया है कि वह अपनी पत्नी को सरपंच का चुनाव लड़ाना चाह रहा है लेकिन थानेदार ने शनिवार को बड़ी मुश्किल से सरपंच का फार्म भरने दिया और अब फार्म वापस लेने का दबाब बना रहा हैै।

माधव नेशनल पार्क की सडक बनाने के लिए खोद डाला पार्क

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की पहचान माधव नेशनल पार्क गेट न.2 से प्रवेश के लिए सडक का निर्माण किया जा रहा है इसमें यह खास है कि इस सडक के लिए मुरम और बोल्डर और मुरम के लिए पार्क को ही खोदा जा रहा है।

मुख्यमंत्री योजना के तहत युवाओं को रोजगार दो: कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं की समीक्षा करते हुए व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को निर्देश दिए कि ''मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना प्रदेश के मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजना है। इस योजना के माध्यम से अधिक से अधिक जरूरतमंद एवं पात्र बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो।

पर्सनल्टी डबल्पमेंट वर्कशॉप में सिखाई जीवन जीने की कला

Image
शिवपुरी। साध्वी वैभवश्री जी म.सा. के सानिध्य में डॉ. प्रतिभा द्वारा चलाये जा रहे पर्सनल्टी डबल्पमेंट वर्कशॉप का आज पहला दिन था। जैन समाज ने इस वर्कशॉप में जीवन जीने की कला को सीखा। व्यायाम के साथ शुरू हुई इस वर्कशॉप में डॉ. प्रतिभा द्वारा शरीर के साथ-साथ दिमाग को कैसे बढ़ाया जा सकता है इसकी जानकारी दी गई।

जहर गटकने से किशोरी की मौत

शिवपुरी। बदरवास के ग्राम बारई निवासी एक किशोरी ने अज्ञात कारणों के चलते जहर गटक लिया। इस घटना के बाद उसे अस्पताल लाया गया जहां उसकी रात में इलाज के दौरान मौत हो गर्ई। पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

फांसी पर लटककर युवक ने दी जान

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेंत्र के ग्राम पायगा निवासी एक युवक ने बीती रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना के मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी हैै।

बस व बाइक की टक्कर में पिता-पुत्र घायल

शिवपुरी। देहात थाना क्षेंत्र स्थित गुना बायपास पर बीती रात एक बस व बाइक की टक्कर में बाइक सवार पिता व पुत्र घायल हो गए। दोनो को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

चोर ने लिया टेलर से बदला, कुतरे डाले सारे कपड़े, शौच करके भाग गया

बैराड़। बैराड़ कस्बे में बीती रात एक सिर फिरे चोर ने बाजार में मौजूद एक कपड़े सिलने वाले टेलर की दुकान का ताला तोड़कर दुकान में मौजूद सिले हुए सभी कपड़े कैंची से काट दिए।

पत्रकार पर हमला तहसीलदार को ज्ञापन सौपा

Image
शिवपुरी/बैराड़। शिवपुरी जिले के अमोलपटा में पत्रकार लाला परिहार पर खनन माफियाओं द्धारा किये गये हमले के विरोध में बैराड तहसील के समस्त पत्रकार साथियों द्धारा वरिष्ठ पत्रकार भगवती सिंघल के नेतृत्व में नायब तहसीलदार सुनील शर्मा कों जिला कलेक्टर राजीवचन्द्र दुबे के नाम ज्ञापन सौपकर खनन माफि याओं के विरूद्ध स त कार्यवाही करने की मॉंग की गई।

पडौसी ने 7 वर्षीय मासूम का कमरे बंद कर किया बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के बीज भण्डार के पीछे रहने वाले एक 45 वर्षीय आरोपी ने सात वर्षीय मासूम बालिका को बिस्किट का लालच देकर कमरे में बंद कर उसे बलात्कार करने का मामला प्रकाश में आया है। बालात्कारी ने 7 वर्षीय मासूम को धमकी दी कि अगर उसने इस घटना का जिक्र किसी से भी किया तो वह उसके माता-पिता सहित उसको जान से मार देगा। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।

जेल में बलवा: कैदियों में आपस में जम कर चले लात घूसे

Image
शिवपुरी। कल दोपहर जिला जेल में बंद कैदी टीव्ही देखने को लेकर हुए विवाद के बाद आपस में भिड़ गए और जेल में ही जमकर उत्पात मचाया। घटना की जानकारी जब जेलर को लगी तो उन्होंने बीच-बचाव कर समझाइश दी, लेकिन शाम को जब जेल में चाय का वितरण किया जा रहा था।

अलाव को तरस रहे नागरिक

शिवपुरी। नगरपालिका द्वारा शहरभर में सर्दियों में अलाव जलाने की परंपरा इस वर्ष नहीं दिख रही है। जिस कारण रात्रि के समय चौराहों सहित अन्य क्षेत्रों में बाहर से आने वाले मुसाफिर सर्दी के कारण ठिठुरते हुए देखे जा सकते हैं। पूर्व में नगरपालिका द्वारा शहरभर में अलाव जलाने की व्यवस्था की गई थी जिसका व्यय नपा फंड से किया जाता था, लेकिन इस वर्ष नगरपालिका ने किसी भी स्थान पर अलाव की व्यवस्था नहीं की है।

गढ्ढे और धूल से बढ़ रही रोगियों की संख्या

शिवपुरी। शिवपुरी शहर की बदहाली की दास्ता अब आम हो गई है। शहर के लिए बहुप्रतिक्षित दो योजनाएं अभिशाप बन गई हैं। जहां आये दिन धूल और गड्ढों से बढ़ रहीं दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं, वहीं जलावर्धन योजना के कारण शहर का विकास रुका हुआ है।

छात्र ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया परीक्षा में न बैठाने का आरोप

शिवपुरी। डीसीए फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंचे एक छात्र को कॉलेज प्रबंधन ने पेपर देने से रोक दिया था जिससे नाराज छात्र ने कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई।

पंचायतों और नगरपालिका में महिला आरक्षण पर फिर से हो पुनर्विचार

शिवपुरी। पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए आरक्षण 50 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं विधानसभाओं और लोकसभाओं में भी महिला आरक्षण की मांग की जा रही है। मांग अनुचित भी नहीं है। सोच यह है कि जिस तरह से राजनीति के स्तर का अवमूल्यन हुआ है।

खबर का असर: मेडीकल कॉलेज बचाने आगे आया लायन्स क्लब

Image
शिवपुरी। आखिरकार देर सबेर शिवपुरी के सोए हुए नागरिकों की नींद खुल ही गई। लायन्स क्लब साउथ ने मेडिकल कॉलेज को बचाने के लिए ज्ञापन सौंपा है। सनद रहे कि शिवपुरी समाचार ने इस मामले में अभियान शुरू किया है।

दीपक और निखिल ने जीता बैडमिंटन टूर्नामेंट

Image
शिवपुरी। यूं तो सभी खेलों में प्रतिस्पर्धा होती है लेकिन इस प्रतिस्पर्धा के बीच बैडमिंटन खेल को एक नई पहचान शिवपुरी में मिली है जहां जन सामान्य के साथ पुलिस प्रशासन भी इससे जुड़ा, आज स्व.रामजी लाल मित्तल स्मृति के इस टूर्नामेंट ने यह प्रदर्शित कर दिया कि अपने पिता की स्मृति को संजोनो के लिए इस तरह के आयोजन में सहभागी होने से खेलों का महत्व बढ़ जाता है।

बैराड: पुलिसिया पहरे में हुआ खाद का वितरण

शिवपुरी। खाद की किल्लत से जूझ रहे बैराड़ के किसानों को पुलिसिया पहरे में खाद का वितरण किया गया कृषि मंडी बैराड़ में रविवार को खाद लेने के लिए सैकड़ों किसान मंडी प्रांगण में डेरा जमाए हुए थे।

जल्द ही होगा जलार्वधन योजना का काम, भोपाल से आई टीम ने कहा

शिवपुरी। शहर को प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली जलावर्धन योजना का काम फिर शुरू होने उम्मीद होने लगी है। भोपाल से शिवपुरी आई अधिकारियों की टीम ने 3 दिन रूक कर जलावर्धन योजना के कामो का ज्याजा लिया है।

पत्रिका के पत्रकार पर रेतमाफिया का हमला

शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम अमोलपठा में रविवार को अवैण्ध अत्खननकर्ताओं ने पात्रिका अखबार के पत्रकार के साथ मारपीट कर दी है। जब पत्रकार अपनी मारपीट की शिकायत करने चौकी गया तो चौकी में ही आरोपियों ने उसे ओर खबर छापने पर जान से मारपीट की धमकी देने के समाचार मिल रहे है।

चाईल्ड मैपिंग में लापरवाही: 106 स्कूलों के एचएम पर गिरेगी गाज

शिवपुरी। राज्य शिक्षा केंद्र व संयुक्त संचालक ग्वालियर सहित जिला शिक्षा अधिकारी के स त निर्देशों के बाद भी जिले के 116 स्कूलों में बच्चों की मैपिंग का कार्य शुरु नहीं हुआ है स्थिति यह है कि जिले के 16 सरकारी मिडिल स्कूल और 90 प्रायमरी स्कूलों में अभी तक मैपिंग कार्य शून्य है।