Posts

Showing posts from April 1, 2012

के.पी. सिंह ने दिया शिवपुरी भाजपा को जोर का झटका धीरे से

Image
त्वरित टिप्पणी ललित मुदगल शिवपुरी-कहा जाता है कि अवसर का लाभ लेना ही राजनीति है। जब किसी भी नेता को मौका मिले तो चौका जड़ देना चाहिए। राजनीति के मैदान में ऐसा ही चौका जड़ा हैं पिछोर विधायक के.पी. सिंह ने, विधायक पिछोर के तौर पर गांजे की खेती के आरोप में गिरफ्तार भाजपा नेता के साथ की गई अभद्रता का मामला पूरी ताकत के साथ उठाया। गृहमंत्री को पिछोर टीआई राजेन्द्र पाठक को लाईन अटैच करना पड़ा। पिछोर विधायक ने इस मामले को विधानसभा में उठाकर यह सिद्ध कर दिया कि पिछोर में न कांग्रेस और ना भाजपा वरन् पूरे शिवपुरी जिले में केवल कक्काजू, कक्काजू ने भाजपा के नेता की इज्जत का बदला लेकर जिला भाजपा को जोर का झटका धीरे से दे दिया है।

आंसुओं के बीच जांबाज फोरेस्ट गार्ड की विदाई

Image
राकेश डागौर शिवपुरी. गत दिवस मझेरा के निकट एबी रोड किनारे मिली फॉरेस्ट गार्ड विशाल प्रभाकर की लाश पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दी। परिजनों ने विशाल की मौत को लेकर शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की। क्योंकि विशाल रात्रि डयूटी के दौरान अपने कार्य को बखूबी अंजाम देता था ऐसे में उसे शहीद का दर्जा दिया जाए तो यह शिवपुरी के लिए भी गौरव की बात होगी। पीएम के बाद विशाल की अंतिम यात्रा के दौरान इस जांबाज शहीद फॉरेस्ट गार्ड को नम आंखों से नगरवासियों ने अंतिम विदाई दी। जहां भावुकपूर्ण माहौल को देखकर सभी लोगों की आंखों में अश्रु नजर आ रहे थे। शिवपुरी के इतिहास में विशाल एक अमिट छाप छोड़ गया है जिसकी अब यादें ही शेष रह जाऐंगी।

सबमर्सिबल दुकान पर चोरों का धावा

Image
शिवपुरी। चोरों के बढ़ते हौसलों से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगते जा रहे है लेकिन पुलिस है कि इस ओर कोई कार्यवाही करने की जहमत तक नहीं उठा रही। बीते महीने भर में लगभग दर्जनों जगह चोरों ने धावा बोलकर लाखों रूपये का मालमत्ता समेट कर रफूचक्कर हुए है। ऐसा नहीं है कि चोर नगर के किसी कॉलोनी या क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देते है। इनके बुलंद हौंसलों के कारनामे इन दिनों बीच शहर में देखने को मिल रहे है। बीती रात गुरूद्वारा के समीप ही चंद कदमों की दूरी पर एक सबमर्सिबल की दुकान पर धावा बोल दिया और यहंा दुकान में रखी कॉपर की लगभग 20-25 टियर के बण्डलों को समेट ले गए। इस माल की अनुमानित कीमत 4 लाख के आसपास बताई गई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामला विवेचना में ले लिया है।

जिला स्तरीय निगरानी समिति के अब्दुल खलील खान बने चैयरमेन

Image
शिवपुरी- जिला कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल खलील खान को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के निर्देशानुसार, कांग्रेस कमेटी के महासचिव राहुल गांधी की भावनानुरूप केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जनहितकारी ध्वज वाहिनी योजनाओं के प्रदेश में जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की निगरानी एवं व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कांतिलाल भूरिया द्वारा जिला स्तरीय निगरानी समिति का गठन किया गया है जिसके अंतर्गत अब्दुल खलील खान को शिवपुरी में जिला स्तरीय निगरानी समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन की तैयारियों जोरों पर

शिवपुरी-मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के तत्वाधान में आगामी 7-8 अप्रैल को एक भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसमें परिचय सम्मेलन व क्षेत्रीय अधिवेशन में शिवपुरी ही नहीं बल्कि अंचल और अन्य प्रदेशों से अग्रवाल समाज के प्रतिनिधि आयोजन में भाग लेंगे। आयोजन समिति के मुताबिक अब तक लगभग 700 की संख्या परिचय सम्मेलन में भाग लेने के लिए पंजीकृत युवक-युवती हो चुके है और अभी यह संख्या बढ़ेगी।

बड़े हनुमान मंदिर पर नवकुण्डात्मक महायज्ञ 7 अप्रैल से

शिवपुरी. शिवपुरी शहर में आगामी 7 से 15 अप्रैल 2012 तक एक विशाल आयोजन नवकुण्डात्मक महायज्ञ एवं संगीतमय श्रीरामकथा का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में भागीदारी के लिए शिवपुरी शहर ही नहीं बल्कि अंचल भर के अन्य धर्मप्रेमीजन भी सपरिवार भाग ले रहे है। कार्यक्रम की शुरूआत 7 अप्रेल को भव्य कलश यात्रा से होगी। जिसमें संपूर्ण नगर से लगभग 1100 की संख्या में बालिकाऐं व महिलाऐं सिर पर कलश रखकर इस आयोजन को भव्यता प्रदान करेंगी। कलश यात्रा नगर के मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होगी जो नगर भ्रमण के पश्चात श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम महायज्ञ एवं कथा स्थल पर पहुंचेगी। जहां विधि-विधान से आयोजन की शुरूआत होगी।

शतचण्डी महायज्ञ एवं विशाल ग्वाल समाज मिलन समारोह 9-10 को

शिवपुरी. श्री श्री 1008 शतचण्डी महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ एवं विशाल स्वजातीय ग्वाल समाज का भव्य आयोजन आगामी 9-10 अप्रैल को स्थानीय होटल श्रीगणेश सिटी एन्जौरा, पद्माकर पुलिस चौकी के सामने, रजाखेड़ी सागर में किया जा रहा है। आयोजन का शुभारंभ 31 मार्च को श्रीमद् भागवत कथा से होगी। जहां महायज्ञ स्थल श्री खैरमाता अवधूत आश्र, रजाखेड़ी, सागर, भागवत कथा स्थल श्री जय दुर्गा देवी मंदिर रसाला, रतनगंज, कोरेगांव सागर एवं सकल पंच ग्वाल समाज, सागर द्वारा 9 अप्रैल को पूर्णाहुति एवं विशाल भण्डारा होगा। इस भव्य आयोजन में ग्वाल समाज श्रीकुश्तियों का आयोजन भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी जो राज्य स्तरीय कुश्ती होंगी। यहा विजयी प्रतिभागी को 5 हजार तक का नगद पुरूस्कार व मुगदर प्रदान किया जाएगा।