गेंहूँ खरीदी को लेकर असि. मैनेजर के साथ मारपीट, ऑफिस का सामान फैंका

शिवपुरी। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर संपूर्ण प्रदेश भर में इन दिनों गेंहूँ खरीदी का कार्य जोरों पर है। जहां दूर-दूर से आने वाले किसान गेंहूँ खरीद केन्द्रों पर पहुंचकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे है लेकिन इसी बीच कुछ दबंग किस्म के व्यक्ति इन किसानों को धकियाते हुए अपना गेंहूँ जल्दी तुलाने की कोशिश कर रहे है और जब ऐसा नहीं होता है वह मारपीट करने से भी पीछे नहीं हटते। ऐसा ही हुआ कृषि उपज मण्डी शिवपुरी में


 जहां सेवा सहकारी संस्था के सहायक समिति प्रबंधक द्वारा सभी किसानों के गेंहूँ ख्ररीदी कार्य का नियमित रूप से जारी था कि तभी एक व्यक्ति ने अपना गेंहूँ जल्दी तुलाने के लिए समिति प्रबंधक पर दबाब डाला और ऐसा न करने पर इस व्यक्ति ने समिति प्रबंधक के साथ किसानों के समक्ष मारपीट तक कर दी। समिति प्रबंधक ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर पुलिस थाना कोतवाली को रिपोर्ट की। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धारा 323,504 पर मामला पंजीबद्ध कर आरोपी को पकड़ लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी में सेवा सहकारी सहायक समिति प्रबंधक शिवपुरी के शासकीय सेवक के रूप में गेंहूँ खरीदी का कार्य कर रहे विनोद पुत्र महेशदत्त तिवारी निवासी इन्द्रा कॉलोनी प्रतिदिन की तरह मण्डी प्रांगण में गेंहूँ खरीद कर रहे थे कि तभी मण्डी प्रांगण में किसानों के बीचों बीच अपनी दबंगाई दिखाते हुए राघवेन्द्र नगर निवासी नीलेश पुत्र प्रकाशचंद राठौर आया और समिति प्रबंधक विनोद से अपना गेंहूँ से भरा ट्रक की तुलाई खरीदने के लिए दबाब बना लगा। जिस पर जब विनोद ने कहा कि वह अभी और भी किसान बहुत पहले से खड़े है उनका गेहॅंू तुलने दो उसके बाद तुम्हारा नंबर आ जाएगा। 
यह सुन नीलेश का पारा गम हो गया और वह विनोद से अनाप-शनाप कहने लगा और विवाद बढ़ गया। तभी वहां सहायक समिति प्रबंधक विनोद का बड़ा भाई राजू तिवारी भी खाना देने आया हुआ था। इतने में नीलेश ने शासकीय कार्य करते समय ही विनोद के साथ पहले झूमाझटकी की फिर उसमें तमाचा मार दिया। वहीं जब विनोद के बड़े भाई राजू ने बीच बचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट कर दी गई। यह देख अन्य किसानों ने बीच-बचाव किया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। शासकीय कार्य में बाधा डालने के दौरान सेवा सहकारी संस्था के सहायक समिति प्रबंधक विनोद ने अपने साथ हुई मारपीट के मामले की सूचना तुरंत शाखा प्रबंधक ललित कुमार पाठक, समिति प्रबंधक ओमप्रकाश शर्मा, एसडीएम अशोक कम्ठान सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को दी और कोतवाली पहुंचकर मारपीट के आरोपी नीलेश राठौर के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कराया।
 इस घटना के बारे में मण्डी में मौजूद अन्य किसान मंगल सिंह यादव नि.लुधावली, ओमप्रकाश शर्मा सेवा सहकारी संस्था गढ़ीबरोद, जसविंदर सिंह नि.बड़ागांव, महावीर सिंह नि.बिलोकलांचक, श्रीचंद नि.चंदनपुरा, रामवीर रावत नि.बिजरावन ने भी इस बात को स्वीकार किया कि नीलेश राठौर जबरन मण्डी प्रांगण में अपनी तुलाई करने के लिए अनैतिक दबाब बना रहा था। जिस पर किसानों ने भी समझाया लेकिन वह नहीं माना और सहायक समिति प्रबंधक से मारपीट कर दी और टेबिल, कुर्सी, कम्पयूटर व अन्य कागजी दस्तावेज फेंक दिए और फाड़ दिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपी नीलेश राठौर को पकड़कर हवालात में बंद कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।