भारत विकास परिषद का रक्तदान शिविर संपन्न

शिवपुरी-तात्याटोपे बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में तात्याटोपे स्मारक पर परिषद के सभी सदस्यों ने श्रृद्घांजलि अर्पित कर याद किया। इसकी के चलते आज भाविप के सदस्यों द्वारा जिला चिकित्सालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 45 यूनिट भारत विकास परिषद सदस्यों एवं आईटीबीपी के द्वारा दान किया गया।


इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईटीबीपी कमाण्डेंट सुरेश खत्री एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह ने की। कार्यक्रम के संयोजनक राकेश सिंह रहे। रक्तदान शिविर के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि ने बोलते हुए कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। 
 
रक्त दान ही जीवन दान के समान है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ.गोविन्द सिंह संस्था के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के समाज सेवा के कार्य करते रहना चाहिए जिससे गरीब लोगों को सहयोग मिल सके। साथ ही कहा कि जिला चिकित्सालय में आज तक किसी भी संस्था 45 यूनिट रक्त दान नहीं जो आप 45 यूनिट रक्त दान करके रिकार्ड कायम किया है।  
 
इस शिविर में संस्था के अध्यक्ष तरूण अग्रवाल, सचिव सौरभ गौड़, उपाध्यक्ष डॉ.पुरूषोत्तम दास गर्ग, कोषाध्यक्ष गोपाल अग्रवाल, एवं प्रांतीय स्वास्थ्य संयोजक श्रीमती सरला वर्मा, डॉ. राजेन्द्र गुप्ता, डॉ.व्हीसी गोयल, जगदीश निगोती, अनिल सांड़, जितेन्द्र सिंह राणा, संदीप वशिष्टï, एवं परिषद के सदस्य के सहयोग से यह कार्यक्रम संपन्न हुआ।