दुकान मालिक को लूट ले गया किराएदार

शिवपुरी. शहर की सुनार गली में एक दुकानदार जब दुकान का किराया मांगा गया तो सामने वाले ने किराया देना तो दूर की बात बल्कि अपने कुछ साथियों के साथ दुकान मालिक पर उल्टे-सीधे आरोप लगाने शुरू कर दिए। जब यह विवाद बढ़ता गया तो इतने में किराए की दुकान वाले व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ विवाद करते हुए मौके से दुकान मालिक की दुकान में रखे सोने-चांदी के कुछ दाने उठाए और मौके से भाग गए। इस लूटपाट की घटना की रिपोर्ट जब फरियादी पुलिस थाना कोतवाली लेकर पहुंचा तो यहां उसकी सुनवाई नहीं हो सकी और पुलिस ने बस मामले में जांच की बात कहकर आवेदन ले लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामू सोनी पुत्र नारायण सोनी निवासी नीलगर चौराहा पुरानी शिवपुरी गत 25 अप्रैल को अपनी दुकान पर बैठा था जिसने अपनी दुकान के पास की दुकान को एक छेरी बनिया को किराए पर दे रखी थी प्रतिदिन की भांति रामू सुनार गली में स्थित अपनी दुकान पर पहुंचा और समीप लगी अपनी दुकान जिसे एक छेरी वनिया को किराए पर दे रखी थी उससे किराया मांगा। जहां किराए के रूप में दुकान चला रहा मयंक शर्मा मिला। जिस पर जब मयंक से किराए की बात कही तो वह बिगड़ गया और कहा कि मैं किराया नहीं दूंगा। 

जिस पर विवाद बढ़ा और रामू सोनी अपनी दुकान का दो माह का किराया मांगता रहा इतने में मयंक शर्मा ने गली-गलौज शुरू कर दी। जिस पर रोका तो उसने अपने दो-तीन अन्य साथियों को दुकान पर बुला लिया और विवाद करने लगा। इतने में इन लोगों ने रामू की दुकान पर रखे सोने के दाने उठा लिए और रामू की मारपीट भी कर दी। पीडि़त रामू सोनी ने बताया कि छेई बनिया का भाई, मयंक शर्मा व दो तीन अन्य लोग मुझे मारने आए और मेरी दुकान खाली नहीं कर रहे ना ही किराया दे रहे।  

उक्त लोगों से रामू काफी भयभीत है और जब इस मामले की शिकायत करने पुलिस कोतवाली पहुंचा तो वहां भी सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने रामू का आवेदन लेकर जांच करने की बात कही है। रामू ने बताया कि जो सोने-चांदी के दाने छेरी बनिया व अन्य लोग दुकान से उठाकर ले गए उनक कीमत लगभग 55 हजार रूपये  है। पीडि़त ने पुलिस निष्पक्ष कार्यवाही कर दुकान से उठाए गए सोने के दाने वापिस लेने की मांग की है।