भार्गव समाज का परिचय सम्मेलन 10 जून को भोपाल में

शिवपुरी-वर्तमान समय में अभिभावकों के समक्ष उनके युवा पुत्र-पुत्रियों के लिये सुयोग्य वर अथवा वधु को तलाशने की एक जटिल समस्या होती है। इस समस्या का निदान वर्तमान समय में युवक युवती परिचय सम्मेलन के माध्यम से बड़े ही प्रभावी ढग़ से किया जाने लगा है।  इसी क्रम में भार्गव ब्राम्हण समाज के द्वारा भी प्रतिवर्ष युवक-युवती परिचय सम्मेलन आयोजित किये जाते हैं।


विगत   वर्षो में इसी तरह के परिचय सम्मेलनों का आयोजन इंदौर, उज्जैन, रतलाम एवं अन्य संभागों में किया गया जिसका लाभ भार्गव समाज के अनेक परिवारों ने अपने युवा पुत्र-पुत्रियों के प्रणय संस्कार के रूप में उठाया है। भार्गव समाज के प्रदेशाध्यक्ष पं.श्री रमेश शर्मा, प्रांतीय सचिव पं.संजीव शर्मा, संयोजक अशोक कुमार चतुर्वेदी एवं संरक्षक पं.शिव चौबे राज्यमंत्री दर्जा भोपाल द्वारा आगामी 10 जून 2012 को भोपाल में इसी प्रकार का युवक-युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन करने की घोषणा की गई है। 

उपरोक्त जानकारी म.प्र. के पूर्व सचिव एवं भार्गव समाज के शिवपुरी उपाध्यक्ष एवं परिचय सम्मेलन के जिला प्रतिनिधि प्रकाश पाण्डेय ने देते हुये बताया कि परिचय सम्मेलन हेतु अभिभावकगण अपने विवाह योग्य पुत्र-पुत्रियों के दो पासपोर्ट फोटो एवं उनका वायोडाटा भोपाल, इंदौर या शिवपुरी प्रतिनिधि को भेजें सकते हैं अथवा दूरभाष 9425137954 पर भी नोट करा सकते हैं। इस अवसर पर एक पत्रिका का प्रकाशन भी किया जा रहा हैँ इसमें विवाह योग्य युवक-युवकी के फोटो भी प्रकाशित होंगे। श्री पाण्डेय ने बताया कि यह परिचय सम्मेलन पूर्णत: नि:शुल्क है। अत: वाच्छित सामग्री शीघ्र भेजें।