फर्जी पेट्रोल पंप में लग गई आग, पांच घायल


शिवपुरी- जिले के सैलया क्षेत्र में बीती शाम 6:30 बजे अवैध रूप से किए जा रहे पेट्रोल के भण्डारण में अचानक आग लग गई। जिससे इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। इन घायलों में से दो की हालत गंभीर है जबकि तीन घायल जिला चिकित्सालय में उचाररत है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सलैया निवासी विनोद पुत्र हैजर लोधी उम्र 30 वर्ष अवैध रूप से घर में पेट्रोल का भण्डारण करता था जिसके चलते आए दिन लोगों को अवैध रूप से पेट्रोल का कारोबार करते रहते थे लेकिन किसी भी समय एक बड़ी दुर्घटना की संभावना यह बनी रहती थी। जिसका परिणाम यह हुआ कि बीते सोमवार की देर शाम 6:30 बजे लगभग जब विनोद अपने घर से पेट्रोल निकालकर एक वाहन चालक को दे रहा था कि तभी विस्फोट हुआ और पेट्रोल में आग लग गई। जिससे इस आग ने विनोद सहित वहां उपस्थित अन्य लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया। 
इस घटना में विनोद के घर बाहर खड़े अन्य चार लोग भी आग से झुलस गए। जिसमें बृजमोहन पुत्र सिरनाम सिंह लोधी निवासी पिछोर, रामचरण पुत्र प्यारे लाल लोधी निवासी सलैया एवं देवेन्द्र पुत्र रामजीवन यादव निवासी करैरा शामिल है। इन घायलों में से विनोद एवं बृजमोहन की गंभीर हालत है जिसमें से विनोद को उपचार के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया गया है। वहीं अन्य घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। जब घायलों को जिला चिकित्सालय लाया गया तो आगजनी की घटना की जानकारी जिला चिकित्सालय पुलिस कंट्रोल रूम से कंट्रोल रूम शिवपुरी पहुंची। जहां से चीता 2 के दो पुलिसकर्मी राजवीर सिंह जाट एवं रहीस खान अस्पताल पहुंचे। 
जहां मौके पर अपर तहसीलदार श्रीमती शारदा पाठक जब मामले की विवेचना के लिए अस्पताल नहीं पहुंची तो एसडीएम के आदेश पर दोनों आरक्षक श्रीमती पाठक के निवास पर पहुंचे। जहां श्रीमती पाठक ने अस्वस्थता का कारण बताया। इस सूचना पर तत्काल पुलिसकर्मी राजवीर सिंह और रहीस खान अस्पताल कंट्रोल रूम को अवगत कराया। जहां से कंट्रोल रूप में फोन किया चूंकि मामला गंभीर था तो इस मामले ने एसडीएम को आदेशित किया कि अपर तहसीलदार श्रीमती पाठक नहीं तो नायब तहसीलदार ए.एच. खान से मामले की विवेचना कराई जाए। 
जिस पर यह पुलिसकर्मी नायब तहसीलदार श्री खान को उनके घर से अस्पताल लाए। और तब कहीं जाकर श्री खान ने घायलों का हालचाल जाना और तहरीर पूरी की। लेकिन क्या एक गंभीर दुर्घटना के मामले में भी इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त करने योग्य है जहां अपर तहसीलदार ने घर में रहते हुए भी अस्वस्थता कारण बताया और नायब तहसीलदार को मौके पर पहुंचना पड़ा। खैर यहां गौर करने वाली बात है कि तहसील प्रांगण में सोम,मंगल, बुध को श्रीमती पाठक की ड्यूटी रहती है तो शेष दिनों में नायब तहसीलदार श्री खान ड़्यूटी पर रहते है। रविवार के दिन ड्यूट का निर्धारण एसडीएम करते है।