भारत के अलावा 9 देशों में पढ़ी जातीं हैं शिवपुरी की खबरें

सेन्ट्रल डेस्क
शिवपुरी शहर की खबरों को देश और दुनिया भर तक एक साथ पहुंचाने वाली न्यूज बेवसाइट शिवपुरी.दभास्कर.कॉम को भारत के अलावा 9 देशों में भी पढ़ा जाता है। इसका दूसरा अर्थ यह है कि इन 9 देशों में शिवपुरी के मूलनिवासी रहते हैं और वो आज भी अपनी शिवपुरी को प्यार करते हैं। सनद रहे कि भारत के तमाम शहरों में रह गए शिवपुरीवासी शिवपुरी.दभास्कर.कॉम के नियमित पाठक बन चुके हैं, जबकि शिवपुरी में रहने वाला प्रत्येक वह व्यक्ति जो इन्टरनेट की दुनिया को समझता है न केवल इसका नियमित पाठक है बल्कि ऐसे लोग जो यूआरएल तक टाइप नहीं कर पाते, वे भी फेसबुक के माध्यम से जुड़े हुए हैं।

गूगूल इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार शिवपुरी.दभास्कर.कॉम  में प्रकाशित होने वाले समाचारों को भारत के अलावा 9 देशों में पढ़ा जाता है। इसमें यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका नंबर 1 पर है जबकि नेपाल, जर्मनी, न्यूजीलेण्ड, यूनाइटेड किंगडम, कुवैत, चीन, जापान एवं सऊदी अरब शामिल हैं।

इस रिपोर्ट के दूसरे मायने यह भी हैं कि शिवपुरी ने कई प्रतिभाओं को जन्म दिया और आज वे भारत के तमाम शहरों के अलावा दुनिया भर में फैल गए हैं। शायद वे अच्छे भविष्य के लिए शिवपुरी से बाहर गए, लेकिन वो आज भी अपनी शिवपुरी को प्यार करते हैं, याद करते हैं और शिवपुरी के समाचारों को नियमित रूप से पढ़ते हैं।


Pageviews by Countries

  1. United States  4,123
  2. Nepal 245
  3. Germany 214
  4. New Zealand 187
  5. United Kingdom 122
  6. Kuwait 85
  7. China 77
  8. Japan 51
  9. Saudi Arabia 42