Posts

Showing posts from December 15, 2014

50 हजार नहीं दिए तो निकाला बहू को घर से

शिवपुरी। करैरा के ग्राम बड़ोरा निवासी एक महिला ने अपनेे पति,सास व ससुर के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उक्त तीनो लोग उसे शादी के बाद से ही दहेज में 50 हजार रूपए लाने के लिए परेशान कर रहे थे साथ ही कुछ दिनो पूर्व तीनो ने उसे इसी के चलते घर से ही निकाल दिया।

बाइक सवार ने साईकिल सवार को उड़ाया, गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर

अमोला। करैरा थाना क्षेंत्र के ग्राम कलोधरा पेट्रोल पंप से कुछ दूरी स्थित फोरलेन पर आज दोपहर एक बाइक चालक ने साईकिल सवार में जोरदार टक्कर मार दी।

कुएं में गिरने से मानसिक रोगी अधेड़ महिला की मौत

बैराड़। कस्बे के ग्राम खैरपुरा निवासी एक मानसिक रूप से विक्षिप्त अधेड़ महिला की कुंए में गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पडौसी के घर में घुसे युवको ने चुराए 20 हजार रूपए

शिवपुरी। करैरा के ग्राम सुनारी में शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात तीन युवक अपने पड़ौस के ही एक मकान में घुस गए और घर में से 20 हजार रूपए चुराकर ले गए।

हसन हुसैन की याद में मातमी धुनो में निकाले गए ताजिए

शिवपुरी। हजरत मोह मद के नबासे हसन हुसैन की शहादत की याद में शनिवार को शहर भर में गश्त पर ताजिए निकाले गए वहीं रविवार को रात से इन ताजियों के विसर्जन का सिलसिला करबला शरीफ पर सोमवार की शाम तक जारी रहा।

कालामढ कांड: हाईकोर्ट ने ईओडब्ल्यू को लताड़ा

शिवपुरी। जिले बैराढ कस्बे के ग्राम कालामढ में शासन की करोडों रूपए की चरनोई भूमि पर तत्काालिन एसडीएम, तहसीलदार, आरआई, पटवारी और  सरंपच, ने मिलकर करोडो रूपए के प्लाट काट कर बेच दिए थे।

हॉकर्स जोन के लिए स्थान चिन्हित करें: कलेक्टर

शिवपरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मु य बाजार में लगने वाले हाथठेला व्यवस्थित रूप से खड़े हो इसके लिए होकर्स जोन के लिए स्थान चिन्हित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

गैस एजेंसियों का लगातार निरिक्षण हो: कलेक्टर

शिवपुरी। जिला कलेक्टर ने जिले में घरेलू एलपीजी गैस आपूर्ति की समीक्षा करते हुए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के  अधिकारी संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), तहसीलदार सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में स्थित गैस एजेंसियों का लगातार निरीक्षण करें।

राज्य शासन ने लोक सेवा गारंटी में की सेवाओ की बढोत्तरी

शिवपुरी। राज्य में लोक सेवाओं के प्रदाय की गारंटी अधिनियम वर्ष 2010 से लागू है। इन सेवााओ का लोकहितार्थ को देखते हुए राज्य शासन ने सेवाओ की बढोत्तरी की है।

शांतीधाम निर्माण:मुर्दों के नाम का रूपया डकार गये सरपंच-सचिव

संतोष शर्मा/पोहरी। अगर जिंदा आदमी को सताया जाता या उसके किसी काम में भ्रष्टाचार किया जाता तो वह चिखता चिल्लादा और शिकायत भी करता ,परन्तु पोहरी जनपद पंचायतो में  सरपंच सचिव और इंजीनियरों की तिकडी ने मिलकर भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दीं, इस तिकडी नें तो मुर्दों को भी नहीं छोडा शांतिधाम निर्माण के नाम पर लाखों रूपय डकार लिये और मुर्दे इस तिकडी का विरोध भी नही कर पर रहै है।

बैंक खाते से कटे पचास हजार, थाने में की शिकायत

पोहरी। दिन प्रतिदिन वसूचना प्रौद्यौगिकी का विस्तार होता जा रहा है, जिसका लाभ तो लोगों को मिल ही रहा है साथ आपराधिक ग्राफ में भी वृध्दी हो रही है, फोन पर ठगी का शिकार हुये महेन्द्र ओझा के केस को एक हफता भी नहीं बीता था कि एक और ग्रामीण के बैंक खाते से उनन्चास हजार की शॉपिंग कर ली गई।

सचिव की गलती भुगत रहे हितग्राही, खाद्यान्न से हुये बंचित

पोहरी। खाद्यसुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना को कर्मचारियों की अनियमितताओं का शिकार होना पड रहा है, पोहरी जनपद पंचायत क्षेत्र के कई ग्रामीणों और आदिवासियों को इन गलतियों के चलते समय पर खाद्यान्न उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

डाकुओं के गिरोह में हैं 7 सदस्य: छूटकर आए मजदूर ने बताया

Image
शिवपुरी। दो दिन पहले पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन से अपहृत किए गए रेलवे ट्रेक पर टेलीकॉम कंपनी का काम कर रही आरटीआई लि. कंपनी बंगलौर के इंजीनियर जयपाल खलको और मजदूर तुलसी आदिवासी में से तुलसी डकैतों के चंगुल से छूटकर आ गया है।

मेडिकल कॉलेज की शि​फ्टिंग रोकने, कांग्रेसियों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। जिला कांग्रेस कमेटी शिवपुरी ने जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्टर राजीव दुबे को सैकड़ों कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर ज्ञापन दिया।

ग्वाल समाज की जनगणना पुस्तिका का होगा प्रकाशन

शिवपुरी। ग्वाल महासभा के बैनर तले रविवार को स्थानीय ग्वाल धर्मशाला घोसीपुरा पर मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सामाजिक संगठन की भावना से शिवपुरी जिले की घोसीपुरा, लुधावली, ठकुरपुरा, नरवर, बदरवास व करैरा की संयुक्त रूप से जनगणना पुस्तिका तैयारी होगी जिसका विमोचन कार्यक्रम वृहद स्तर पर शिवपुरी में आयोजित किया जाएगा।

CBSE स्कूलों की नेशनल लेवल हैण्डबॉल प्रतियोगिता 17 से

शिवपुरी। शिवपुरी के लिए यह गर्व की बात है कि आज शिवपुरी में राष्ट्रीय स्तर की हैण्डबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है यह प्रतियोगिता भारत के सभी सीबीएसई विद्यालयों में से नेशनल हैंडबॉल टूर्नामेंट को आयोजित करने का मौका इस बार अपने शहर में हैप्पीडेज स्कूल शिवपुरी को मिला है।

एनसीसी के एडीजी घोष ने किया निरीक्षण

शिवपुरी। नेशनल कैडेट कोर के म.प्र./छत्तीसगढ़ के एडीजी(एडिशनल डायरेक्टर ऑफ जनरल) ए.के.घोष सोमवार को शिवपुरी प्रवास पर आए और यहां स्थानीय राघवेन्द्र नगर स्थित एनसीसी संस्थान पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान एडीजी श्री घोष की आगवानी 35बटालियन के कर्नल उदयवीर सिंह ने की।

श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन मानस भवन में मंगलवार से

Image
शिवपुरी। भगवान शिव की नगरी शिवपुरी में प्रात: स्मरणीय परम पूज्य आचार्य प्रवर महामण्डलेश्वर युगपुरूष स्वामी परमानन्दगिरी जी महाराज के आर्शीवाद फलस्वरूप अखण्ड परमधाम सेवा समिति शिवपुरी के तत्वाधान में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन स्थानीय मानस भवन गांधी पार्क में किया जा रहा है।

नहर में पानी छोडे जाने से खेत बने तालाब, फसले डुबी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी कस्बे के करैरा के नावली डेम का पानी अचानक छोड़े जाने से दर्जनों किसानों की फसलें पानी में डूब गईं हैं स्थिति यह है कि नावली डेम से नहर में छोड़े गए पानी से सिल्लारपुर गांव के किसानों के खेत तालाबों में तब्दील हो गए है।

पढ़िए रसोई गैस सब्सिडी पाने के लिए क्या क्या करना होगा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी सहित आसपास की तहसीलों में रसोई गैस सब्सिडी की राशि उपभोक्ताओं को 1 जनवरी से सीधे बैंक खाते में मिलेगी डायरेक्टर बेनेफिट ट्रांसफर योजना 'डीबीटीएल' के तहत रसोई गैस कनेक्शन को बैंक खाते से लिंक करने के लिए गैस कंपनियों ने चार तरह के फार्म जारी किए हैं।

मैनेजर अपहरण कांड: पाडरखेडा रेलवे स्टेशन का काम बंद, कर्मचारी स्टेशन छोड़ भागे

Image
शिवपुरी। शनिवार की शाम हुए आई मैनेजर और एक मजदूर के अपहरण के बाद पाडरखेडा रेलवे स्टेशन का काम बंद हो गया है इससे पूर्व भी डकैत रामबाबू गडरिया ने इंजीनियर परमार का अपहरण किया था तब से यह काम बंद था।