Posts

Showing posts from August 9, 2013

दहेज लोभियों पर बहू ने लगाया प्रताडऩा का आरोप, मामला दर्ज

शिवपुरी। गत दिवस जिले के करैरा क्षेत्र में एक बहू ने आए दिन ससुरालियों की प्रताडऩाओं से तंग आकर पुलिस की शरण ली और अपनी आपबीती सुनाकर ससुरालीजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस मामले में करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोरा में रहने वाली एक 24 वर्षीय विवाहिता महिला ने अपने पति, सास, ससुर और देवर की प्रताडऩा से तंग आकर उनकी शिकायत थाने में कर दी। जिस पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए सहित 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बारिश की फुहारों के बीच अता हुई ईद की नमाज

Image
शिवपुरी। बीती रात चांद दिखने के साथ ही आज बरकत का पर्व ईद उल फितर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रिमझिम बारिश भी मुस्लिम भाईयों का उत्साह कम नहीं कर सकी और शहर की सभी मस्जिदों सहित झांसी तिराहे पर स्थित ईदगाह पर हजारों की सं या में मुस्लिम भाईयों ने संयुक्त रूप से नमाज अदा की और गले मिलकर ईद की बधाई दी।

लायन्स व लायनेस साउथ ने बताया स्तनपान का महत्व

Image
शिवपुरी-लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में गत दिवस स्तनपान सप्ताह के अंतर्गत लायन्स व लायनेस साउथ के अध्यक्ष एमजेएफ इंजी.पवन जैन सचिव नरेन्द्र जैन भोला व लायनेस अध्यक्षा श्रीमती संगीता जैन व सचिव सुरेखा माहेश्वरी ने जिला चिकित्सालय के प्रसूता कक्ष में भर्ती महिलाओं को स्तनपान का महत्व बताया।

भाविप शाखा ने राखी निर्माण प्रतियोगिता आयोजित की

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा स्थानीय वनवासी छात्रावास पर जाकर हेन्डीक्रा ट के माध्यम से राखी  एवं अन्य सामग्री बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया। भैयाओं का सामूहिक भोजन कार्यक्रम आयोजित किया दोनों ही कार्यक्रम भाविप महिला विंग द्वारा आयोजित किये जिसकी संयोजक स्नेहलता शर्मा थी।

नरवर-खनियांधाना में खुलेंगे कॉलेज, 34 पद स्वीकृत

शिवपुरी। शिवराज सिंह चौहान ने अपनी घोषणा के अनुरूप शिवपुरी जिले के नरवर एवं खनियांधाना में कॉलेज खोलने की सौगात दी है। इसी सत्र से दोनों स्थानों पर कॉलेज आरंभ हो जाएंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने यह जानकारी देते हुए क्षेत्रीय जनता की ओर से आभार ज्ञापित किया है।

दो लाख कीमत के विद्युत तार बरामद, चोर फरार

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना में विद्युत तार लगाने वाले मजदूरों ने ही अपने मालिक को चूना लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और मजदूरी करने के बाद रात के समय लगभग 23 खंबो से विद्युत तार चोरी कर एकत्रित कर लिया जब यह मजदूर इस चोरी गए तारों को बेचने की फिराक में थे कि तभी पुलिस को सूचना मिल गई जिस पर पुलिस ने दो विद्युत तार चोरों को पकड़ा और उनके कब्जे से दो विद्युत तार के बण्डल भी बरामद किए।

वाहन पलटने से दो की मौत

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रामनगर मोड़ पर बीती रात्रि एक टाटा 407 वाहन पलट जाने से उसमें सवार दो युवकों की मौत हो गई। जबकि वाहन का ड्रायवर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए झांसी ले जाया गया है।

समाजसेवी प्रेमचंद जैन को मातृ शोक, शोक संवेदना

शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ समाजसेवी और प्रेम स्वीट्स के संचालक प्रेमचंद जैन की वयोवृद्ध मां श्रीमती सावित्री जैन धर्मपत्नि खच्चूराम जैन का आज लंबी बीमारी के पश्चात निधन हो गया। वह 95 वर्ष की थीं। उनकी अंतिम यात्रा में शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों, समाजसेवियों और राजनेताओं ने बड़ी सं या में भाग लेकर उन्हें अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

राजुल शिवहरे का पीएमटी और सीपीएमटी में चयन

शिवपुरी। प्राइवेट मेडीकल प्रेक्टिसनर ऐसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एमके शिवहरे की भतीजी और विनोद शिवहरे की सुपुत्री कु. राजुल शिवहरे का सीपीएमटी एवं पीएमटी में चयन हुआ है। इसके लिए शिवहरे परिवार के मित्रजनों, रिश्तेदारों और समाजसेवियों ने हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए राजुल शिवहरे के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

नायब तहसीलदार की पिटाई का मामला गहराया

शिवपुरी। गत दिवस सरेआम तहसील प्रांगण में ही नायब तहसीलदार मनीष जैन की पिटाई का मामला तूल पकड़ गया है। इस घटनाक्रम से आमजन में आहत है कि सरेआम एक प्रशासकीय अधिकारी की पिटाई इस तरह हुई और मामला पुलिस तक जा पहुंचा यानि बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद है कि वह  यह भी नहीं देखते कि सामने वाला कौन है और वह किस से अभद्रता कर रहे है कुछ ऐसा ही वाक्या गत दिवस नायब तहसीलदार मनीष जैन के साथ घटित हुआ।