अब पुलिस ने क्रेन से उठाए नो पार्किंग में खड़े वाहन

शिवपुरी। महानगरों की तर्ज पर अब शिवपुरी शहर में भी यातायात नियम और नो पार्किंग में खड़े वाहनों को पुलिस की क्रेन ने उठाना श्ुारू कर दिया। यह कार्यवाही देख आमजन हतप्रभ हुआ और अपने उठाए गए वाहनों को पाने के लिए पीछे भागते देखा गया। इन पकड़े गए वाहनों को सीधे यातायात थाना लाया गया जहां वाहन मालिक के आने पर उसे पहले समझाईश दी और आगे से नो पार्किंग में वाहन मिला तो जुर्माना वसूला जाएगा।

शहर की यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के लिए गत दिवस पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने माधवचौक चौराहा, झांसी तिराहा, गुरूद्वारा, राजेश्वरी रोड, सदर बाजार, कोर्ट रोड सहित अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया और यातायात को व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए अभियान शुरू किया। 

यहां बता दें कि बीते लंबे समय से शहर में यातायात अव्यवस्थित रूप से चल रहा था इसके लिए नोपार्किंग में खड़े वाहनों पर आज पुलिस ने कार्यवाही की और कई वाहनों को उठाकर यातायात थाने में रखवाया गया। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में आज यातायात प्रभारी ने शहर के माधव चौक गुरूद्वारा चौक, झांसी तिराहा, राजेश्वरी रोड़, कोर्ट रोड़ पर खड़े बेतरतीब वाहनों को क्रेन से लटकाकर आज  यातायात थाने ले जाया गया। जहां आज पहलीबार की गई कार्यवाही के उपरांत वाहन चालकों को समझाईश देकर छोड़ दिया गया। 

साथ ही उनसे कहा गया कि अगली बार से यदि किसी भी प्रकार की गलती की जाती है तो उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। ट्रेफिक प्रभारी पुरूषोत्तम विश्नोई ने बताया कि वाहन चालक अपने वाहनों को पार्किग स्थल पर ही खड़ा करें। शहर की यातायात व्यवस्था में जिससे सुधार आ सके। इसके लिए नगर पालिका को बाजारों में लाईनिंग डालने के लिए पत्र लिख दिया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री सिकरवार द्वारा गुरूद्वारा चौराहे की यातायात व्यवस्था अच्छी देखे जाने पर राजेन्द्र त्रिवेदी को पुरूस्कृत किया गया। यातायात व्यवस्था के दौरान यादव होटल के पास खड़े एक चार पहिया वाहन पर अवैध रूप से लगी पीली बत्ती को पुलिस कर्मचारियों द्वारा तुरंत हटवा दिया गया। जिसकी नागरिकों द्वारा प्रशंसा की गई।

यातायात कर्मियों ने दी वाहन चालकों को हिदायत

शिवपुरी। यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए यातायात विभाग द्वारा की जा रही पहल पर नागरिकों द्वारा अमल किया जा रहा है अथवा नहीं उसका अवलोकन करने के लिए शाम के समय एक पुलिस दल ने पैदल मार्च करते हुए शहर के विभिन्न मार्गो से होकर दुकानों के दोनों खड़े वाहनों को साईड से लगाने की हिदायत दी।