जेल प्रहरी से उपजेलर के लिए शैलेन्द्र का चयन

शिवपुरी- जीवन में हमेशा आगे बढऩे की सोच को ध्यान कर अपने कर्तव्य के प्रति सदैव कार्यरत रहकर जिला जेल शिवपुरी के प्रहरी पद पर पदस्थ शैलेन्द्र सिंह कुशवाह की अथक मेहनत और परिश्रम का ही परिणाम है कि अब वह आगामी समय में उपजेलर के पद पर पदस्थ होंगें।
इसके लिए गत दिवस व्यापम द्वारा घोषित विभागीय परीक्षा परिणाम में शैलेन्द्र ने मप्र में तीसरी रैंक के साथ जेल विभाग में उपजेलर के पद पर चयन होने का गौरव प्राप्त किया है। शैलेन्द्र ने बताया कि वह श्ुारू से ही जेल विभाग में पदस्थी के दौरान अपनी शिक्षा को निरंतर बनाए रखे और गत 29 मई 2013 को व्यापम द्वारा भोपाल में विभागीय परीक्षा में शामिल होकर उपजेलर के लिए परीक्षा दी जिसका परिणाम आने पर शैलेन्द्र को सहायक जेल अधीक्षक(उपजेलर) के पद पर चयन होने का अवसर मिला। 

इस परिणाम से उत्साहित शैलेन्द्र का मानना है कि यदि किसी कार्य को लक्ष्य बनाकर किया जाए तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है आज उसकी पदोन्नति भी इसी का परिणाम है। शैलेन्द्र की इस उपलब्धि पर उसे समय-समय पर जिला जेल अधीक्षक श्यामजी सिंह व वरिष्ठ उप अधीक्षक व्ही.एस.मौर्य का मार्गदर्शन भी मिलता रहा जिसके चलते यह परीक्षा उत्तीर्ण की। बधाई देने वालों में उनके मित्रगण राजू ग्वाल यादव, मणिकांत शर्मा व स्टाफ चन्द्रकांत शाक्य, अजीज अहमद भाईजान, सरमन सिंह, फूल सिंह, मुकेश मांझी, गुरूचरण शर्मा, गजराज सिंह, बृजराज सिंह तोमर, मुन्ना खान, शकील खान, सुरेश माहौर व लल्ला पहलवान, विजय आदि सहित समस्त स्टाफ शामिल है।