कोलारस में आज लगेगा बाबा बुरहान साहब का भव्य विशाल मेला

कोलारस। नगर के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पि नगर पंचायत कोलारस की अध्यक्ष श्रीमती निशा रविन्द्र शिवहरे के अथक प्रयासों से पीर बाबा बुरहान के उर्स मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सर्वसुविधा युक्त व्यवस्थाऐं आज की गई है।
जहां बाबा के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की हर मुराद पूरी हो यही आशा नगर पंचायत की ओर से की गई है। मजार पर होने वाले अन्य आयोजनों के लिए भी यहां नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने मौके पर मौजूद रहकर सभी व्यवस्थाओं को जांचा परखा और व्यवस्थित करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। साथ ही नगर पंचायत कोलारस की ओर से अपील की गई है कि अधिक से अधिक सं या में श्रद्धालु अपनी मन्नतें लेकर बाबा की मजार पर आऐं और अपनी दुआओं की अर्जी लगाऐं।

कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सनवारा में हजरत पीर बुरहान साहब का उर्स मुबारिक धूम धाम से आयोजन किया जा रहा है। हमारे कोलारस संवददाता को जानकारी देते हुये खादिम शेख फ ारूकी ब्रादरान ने बताया कि वर्षों से हजरत पीर बुरहान साहब का मेल बड़ी धूम धाम से भादों की दूसरी जुमेरात को आयोजित होता आ रहा है। 

इस मेले में लगभग सभी जिलों से एवं राज्यों से लोग मेले में तशरीफ लाते हैं इसमें भारी सं या में लोग बाबा साहब की दरगाह पर आते हैं यहां पर एक ऐतिहासिक प्राकृतिक मेला लगता है जो जंगल के बीचों बीच स्थित हैं पुजारी ने बताया कि बाबा साहब की दरगाह में सच्चे मन से जो मुराद मांगी जाती है उनकी मुरादें पूरी होती हैं मुराद पूरी होने के बाद आगामी वर्ष में भक्त लोग चादर चढ़़ाते हैं कोलारस से महज 3 किमी दूरी पर जगतपुर चौराहे से सनवारा की ओर स्थित हैं प्रशासन के द्वारा बिजली की व्यवस्था न होने की वजय से ये मेला दिन में ही लगता है। 

यहां पर सभी धर्मों के लोग दर्शन करने आते हैं इस अवसर पर सभी जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिलता है मेले में पर्याप्त पुलिस बल होने से शांति कायम रहती है इस मौके पर माननीय रविन्द्र शिवहरे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाबा के दरबार में चादर पोशी कर अमन चैन की प्रार्थना करेंगे। मेले में व्यवस्थाओं का भार समिति का रहता है। जिनमें दरगाह के पुजारी जाहिद फारूकी, अब्दुल सलाम काजी, बबलू खांन जगतपुर,सदर रियाज खां मंसूरी,नौशाद खांन सहित सभी स प्रदाय के लोगों ने मेले केा भव्य बनाने की अपील की है।