सीएम की जनआशीर्वाद के लिए सड़कों को चकाचक करने में जुटा प्रशासन

शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जनआशीर्वाद यात्रा आगामी 27 अगस्त को शिवपुरी जिले के करैरा भौंती पिछोर खनियांधाना में आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा हुआ है। श्री सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा को दृष्टिगत रखते हुए जिले भर का प्रशासनिक अमला उक्त क्षेत्रों को सजाने संवारने में जुटा हुआ है।

जिन जिन मार्गो से सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी। वर्षात में क्षतिग्रस्त हुए मार्गो को सुधारने में कर्मचारी रात दिन एक किये हुए है। सड़कों के गड्डों को भरने तथा डेटिंग पेटिंग करने का कार्ययुद्ध स्तर पर जारी है।

करैरा के प्रमुख मार्ग पुलिस सहायता केन्द्र से लेकर किला गेट तक की सड़क पर हुए गड्डों के प्रति क्षेत्रिय सांसद यशोधरा राजे सिंधिया कई बार अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुकी थी लेकिन इसके बाबजूद भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसीक्रम में भौंती पिछोर खनियांधाना क्षेत्र की सड़कें तथा पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी थी। लेकिन प्रशासनिक अमले द्वारा कोई तबज्जो नहीं दी गई। प्रदेश की जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रशासन अपनी खांमियों पर पर्दा डालने के लिए अब दिन रात एक कर गड्डों को भरने, पुल पुलियाओं की मर मत एवं डिवाइडर की पुताई करने में जुटे हुए हैं।

प्रदेश भर प्रशासनिक अमले द्वारा जनहित के कार्यो के प्रति उदासीन की बना रहता हैं जिसके कारण नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर प्रशासन प्राणपड़ से जुटा हुआ है। ऐसी ही मुस्तैदी यदि प्रशासन द्वारा पूर्व से दिखाई होती तो शायद ऐन वक्त पर अधिकारियों के समक्ष मारामारी जैसी स्थिति निर्मित नहीं होती। जब नागरिकों से प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारी के बारे में प्रतिक्रिया जाननी चाही तो लोगों का कहना है कि काश प्रदेश के मुखिया साल छह महीने में एक बार होती रहे तो कम से कम सड़कों का सुधार तो होता रहेगा।