करैरा नरवर रोड पर लगा जाम यात्री हुये परेशान

शिवपुरी/करैरा- जिले के करैरा से नरवर एंव भितरवार को जाने वाले रोड पर ग्राम लंगूरी के पास सडक बह जाने से मच दलदल में वाहनो के फस जाने से ल बा जाम लग गया। लगभग 12 घंटे से लगे इस जाम के कारण परेषान हो रहे यात्रियो की प्रषासन ने कोई सुध नही ली। जवकि प्रशासन को इसकी खबर दे दी गई थी मौके पर उपस्थित भीड प्रषासन क खिलाफ आका्रेषित नजर आई।

करैरा से लगभग 5 किमी दूर नरवर भितरवार रोड पर बीति रात्रि से जाम लग गया था सुवह इस जाम की हालात उस वक्त और्र ज्यादा खराब हो गई जव नरवर भितरवार से करैरा आने जाने वाले यात्री वाहनो का चलना शुरू हुआ। हालात इतने ज्यादा खराब थे कि कोई भी वाहन यहां तक कि तीन पहिया ऑटो भी नही निकल पा रहे थे और यात्री परेषान हो रहे थे कुछ समय परेषान रहने के बाद नरवर भितरवार की ओर से करेरा जाने वाले यात्री वाहन वापस मौके से नरवर भितरवार की ओर लौट गये यही स्थित करैरा से आने वाले यात्री वाहनो की हुई जिन्हे वापस करेरा लौटना पडा । परंतु इस जाम में फसे निजी वाहनो एंव ट्रको को ज्यादा परेषानी का सामाना करना पडा क्योकि वह कई घंटे तक जाम खुलने का इंतजार करते रहे।

इसलिये लगा जाम

करैरा नरवर सडक लगातार हो रही वारिष के कारण काफी बुरी स्थिति में हो गई है जगह जगह बडे बडे गड््डे हो गये है। कई  गड्डो का आकार तो दो से चार फीट तक का है  जगह जगह यह रोड धस गई है ग्राम लंगूरी  के पास तो हालात इतने खराब हो गये कि लगभग 100 मी. की सडक पानी में बह गई और यहां बुरी तरह दलदल मच गया है। रात्रि में एक ट्रक इस दललद में फंस गया सुवह जव एक डंफर और एक बस ने बगल से निकलने का प्रयास किया तो वह भी इस दलदल में फंस गये । इस कारण हालात इतने खराब हो गये कि छोटे वाहनो को निकलने का भी रास्ता नही बचा सडक किनारे खेतो में होकर कुछ तीन पहिया वाहन चालको ने अपने वाहन निकालने का प्रयास किया तो वह भी फंसते चले गये ।

बारह घंटे परेशान रहे यात्री

सडक खुदने के कारण लगे जाम में यात्री वाहनो के फ ंसे होने से कई यात्री व वाहन चालक 12 घंटे तक इस जाम में फंसे रहे परंतु कोई जि मेदार अधिकारी मौके पर नही पहुॅचा और न ही जाम को खुलवाने के लिये प्रयास किये गये। ट्रक चालक प्रहलाद एंव उसमानअली की माने तो उसमान नरवर से माल भरकर इंदौर  जा रहा था इसका ट्रक शुक्रवार की शाम से फ ंसा हुआ है वही प्रहलाद जो कि नरवर से इंदौर जा रहा था इसका ट्रक भी आज शनिवार की सुवह पांच बजे से फंसा है और दोपहर तीन बजे तक इस जाम को खुलवाने के लिये कोई भी जि मेदार अधिकारी मौके पर नही पहुॅचा। वाहनो के जाम में फंसे होने के कारण महिलाये और बच्चे ज्यादा परेषान दिखाई दिये कई लोग तो पांच किमी की पदयात्रा कर करैरा पहुॅचे।

इनका कहना है
सडक पर जाम होने की सूचना मुझे मिली थी मैंने पी.डव्लू. डी. के इंजीनियर को बता दिया है मौके पर पहुॅच रहे होगे।
अनिल कुमार चांदिल 
एसडीएम करैरा।