Posts

Showing posts from April 21, 2012

बीमारी से पीडि़त मासूम को अपने शिवराज मामा की आस

Image
संजीव पुरोहित/अशोक सम्राट शिवपुरी. एक ओर तो राज्य शासन गरीबों को हितैषी बताकर उन्हें सामथ्य व सक्षम करने के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन कर रही है वहीं दूसरी ओर मानवता भी एक मासूम को देखकर यदि रोने लगेे तो ऐसे में कैसे इन योजनाओं के क्रियान्वयन को उचित ठहराया जा सकता है यह यक्ष प्रश्न सभी को मन में स्वत: आ ही जाएगा।

शोक समाचार: रात को सबसे घुलमिलकर बातें की थीं करोड़पति ने

शिवपुरी। जब मौत आती है तो वह कहती नहीं बस आ जाती है जिले के करैरा क्षेत्र में निवास करने वाले विनोद गुप्ता उर्फ करोड़पति उम्र 45 वर्ष के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जब वह शुक्रवार की रात को परिजनों के साथ घुल-मिलकर बातें करने के बाद सोने के लिए कमरे में गया तो सुबह उठकर ही नहीं आया।

वो शराब पीता रहा, और मर गया

शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम आढऱ में एक युवक आए दिन शराब का आदी होने से नशे में डूबा रहता था यह नशा इतना बढ़ा कि इस युवक ने बीती रात्रि को कुछ ज्यादा ही शराब पी ली और मौत की नींद सो गया। तभी रास्ते में पड़ी लाश को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

मंदिर से लौट रहे वृद्ध की गोली मारकर हत्या

शिवपुरी। करैरा में एक वृद्ध को उस समय सरेराह गोली मार दी गई, जब वह मंदिर से दर्शन कर लौट रहा था। बताया गया है कि हत्यारा उसी के परिवार का सदस्य है, एवं संपत्ति विवाद के चलते हत्या की गई है, परंतु अभी तक उसके नाम का खुलासा नहीं हो पाया है।

क्षत्रिय महासभा महिला इकाई ने लगाई शीतल जल प्याऊ

Image
शिवपुरी. जल के बिना जीवन नहीं यह तो वह अमृत है जिससे व्यक्ति जीवित रह सकता है ऐसे मे जल को सहेजना यानि अपने जीवन की दीर्घायु को सहेजना है इसलिए जल का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। इसलिए जल को सहेजें। जल की इस महत्वता व उपयोगिता को बता रही थी क्षत्रिय महासभा की जिलाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान जो स्थानीय दो बत्ती चौराहे पर महासभा द्वारा लगाई गई शीतल जल प्याऊ का शुभारंभ कर रही थी।

शनि मंदिरों पर भक्तों ने मनाया शनि को

Image
शिवपुरी-शहर के प्रसिद्घ शनि मंदिरों पर आज शनि के प्रकाप से बचने के लिए शनि भक्तों ने शनिदेव को मनाया। क्योक आज के दिन के बाद अब पूरे वर्ष भर शनिचरी अमावस्या नहीं है इसलिए आज का दिन बड़ा ही महत्व रखता है जिसके चलते सुबह से नवग्रह मंदिर, झिरिया मंदिर व छत्री रोड स्थित शनि मंदिरों पर भक्तगण सुबह से शनिदेव को मनाते देखे गए। इस अवसर पर इन मंदिरों पर दूर-दराज से आने वाले ग्रामीण व शहरवासियों ने भी पूजा-अर्चना कर शनि भक्ति की। मंदिरों पर आज मेला भी लगे साथ ही कन्याभोज एवं प्रसाद वितरण का आयोजन भी हुआ।