Posts

Showing posts from April 12, 2012

लाखों की ठगी: एसडीएम की फर्जी सील लगाकर लूटा लोगों को

Image
शिवपुरी-शहर में इन दिनों ठगी करने का सिलसिला जारी है। जिसके चलते आए दिन भोले-भाले ग्रामीण ही नहीं बल्कि कई शातिर ठग तो शिवपुरी शहर के अच्छे खासे शिक्षित शख्स को भी ठगी का शिकार बना लेते है। इसी प्रकार से बीते कुछ दिनों से जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में चार सदस्यीय ठग गिरोह ने अपनी आमद दर्ज कराई और गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को शासन की योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करते हुए उनसे 5 हजार रूपये लेकर उन्हें 50 हजार रूपये का चैक दिया जा रहा था।

अक्षय तृतीया पर सामूहिक बिवाह कमलेश्वर में

शिवपुरी/पिछोर. जिले के पिछोर नगर क्षेत्र के गहोई वैश्य समाज के सामूहिक बिवाह सम्मेलन का आयोजन चौरासी क्षेत्रीय गहोई वैश्य नवयुवक मण्डल के तत्वाधान में कमलेश्वर महादेव समिति के सहयोग से स्थानीय कमलेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण पर अक्षय तृतीया 24 अप्रेल को सम्पन्न होंगे।

ऑनलाइन डाउनलोड फॉर्म 49 की वैधता एवं डिजिटल हस्ताक्षर व्यवस्था लागू

भोपाल. मध्यप्रदेश वैट नियम, 2006 के नियम 75 (2 क) में संशोधन कर एक अप्रैल, 2012 से ऑनलाइन डाउनलोड किये गये फॉर्म 49 की वैधता तिथि डाउनलोड किए जाने से 30 दिवस रखी गई है। वैधता तिथि के बाद उपयोग में लाये गये फॉर्म 49 मान्य नहीं किये जाएँगे। तीस दिन की यह समय-सीमा माल के मध्यप्रदेश स्थित गंतव्य-स्थल पर पहुँचने तक लागू होगी।

ईश्वर को पाने भक्ति का मार्ग अपनाऐं : साध्वी प्रज्ञा भारती

Image
शिवपुरी-इस संसार में ईश्वर के भरोसे बैठे व्यक्ति का उद्वार नहीं हो सकता है क्योंकि आज समय भक्ति का है भक्ति  से की जाने वाली उपासना ही व्यक्ति के मान, सम्मान, प्रतिष्ठा के द्वार खोलती है। यदि अभी भी संसारी प्राणी नहीं जागा तो फिर कैसे अपने जीवन को सफल बनाएगा, आज दिन भर हाड़-तोड़ मेहनत करने के बाद भी यदि प्रभु भक्ति नहीं की गई तो वह कार्य भी बेकार है। भगवान का भाव हृदय में है लेकिन मन कहीं ओर तो फिर कैसे भक्ति की जाएगी।

परीक्षा में पास कराने के नाम पर छात्रा को बुलाया होटल में

Image
शिवपुरी।  बोर्ड परीक्षाओं पास होने के लिए पालकों का दबाब विद्यार्थियों पर कितना होता है और इसके लिए वे किस स्तर तक समझौते करने के लिए तैयार हो जाते हैं, इसका जीता जागत उदाहरण बुधवार को देखने को मिला जब देहली होटल के एक कमरे से एक छात्रा को दो युवकों के साथ पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर हिरासत में लिया।