Posts

Showing posts from August 5, 2013

पेड न्यूज पर नियंत्रण हेतु "एमसीएमसी" गठित

शिवपुरी- भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2013 के दौरान पेड न्यूज पर नियंत्रण रखने हेतु जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफि केशन एवं मॉनीटिरिंग कमेटी (एमसीएमसी) का गठन किया गया है।

सहरिया क्रांति ने मनाया स्थापना दिवस

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में आदिवासी समुदाय को जाग्रत करने के निहत उद्देश्य से शुरु किए गए सहरिया क्रांति आन्दोलन के स्थापना दिवस पर एक विशाल सहरिया रैली निकाली गई। इस रैली में आसपास के ग्रामीण अंचल से आए हजारों सहरिया आदिवासियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जिनमें बड़ी सं या में महिलाएं भी शामिल थी।

व्यवसाय के लिए ससुराल वालों ने पैसे नहीं दिए तो पत्नि को घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र में कल एक महिला ने अपने पति, सास और ससुर पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया। उक्त पीडि़त महिला ने शिकायत की है कि उसका पति व्यवसाय के लिए उसके पिता से 20 हजार रूपये की मांग करता आ रहा है। जब उसका पिता उसे वह पैसे नहीं दे पाया तो ससुरालीजनों ने बहू को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

स्मैक तस्कर डेढ़ लाख की स्मैक सहित पकड़ा

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्वालियर नाके पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना से एक स्मैक तस्कर को पकड़ लिया और उसके पास से एक बाईक और 150 ग्राम स्मैक बरामद की। जिसका अंर्तराष्ट्रीय मूल्य डेढ़ लाख रूपये करीब है। पुलिस ने पकड़े गए स्मैक तस्कर के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्रेम व सौहाद्र्र के प्रतीक स्वरूप कराया जाता है रोजा अफ्तार : मोहम्मद तालिब इमाम

शिवपुरी-मुस्लिम भाइयों के लिए अल्लाह की इबादत और नेकी करने का माह रमजान होता है और रमजान के पवित्र माह में ना केवल मुस्लिमजन बल्कि अन्य विभिन्न धर्मों के लोगों द्वारा मुस्लिम भाईयों के लिए रोजा अ तार कराया जाता है इसीलिए रोजा अ तार को  प्रेम व सौहार्द्र का प्रतीक माना जाता है ऐसे में यह लोकतंत्र के चौथे स्त भ का स मान करना भी नेकी का कार्य है हम मुस्लिम भाई दुआ करते है कि यह अपनी लेखनी से हर संप्रदाय को साथ लेकर हर क्षेत्र में उनकी सहायता करें।

कार्यालय, नगर परिषद कोलारस जिला शिवपुरी (म.प्र.)

न.पा.क्र./निर्माण/767दिनांक 31.07.13 निविदा आमंत्रण सूचना सक्षम श्रेणी में पंजीकृत ठेकेदारों से निम्नलिखित कार्यों हेतु निविदा प्रपत्र अ-पर प्रतिशत दर निविदायें हेतु एम.पी.यू.ए.डी.ओ.एस.ओ.आर./10.05.2012 के आधार पर दिनांक 19.08.2013 को समय 3:00 बजे अपराह्न तक आमंत्रित की जाती है। प्राप्त निविदायें उसी दिनांक को उपस्थित ठेकेदारों के समक्ष अपराह्न 4:00 बजे खोली जावेंगी।

काव्य गोष्ठी के साथ मनाई मैथिलीशरण गुप्त की जयंती

शिवपुरी-राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त की 127वीं जयंती गहोई समाज द्वारा फिजीकल रोड स्थित ऋषि मैरिज गार्डन में मनाई गई। साथ ही काव्यगोष्ठी का आयोजन भी किया गया। जिसमें कवियों ने अपनी-अपनी रचनाओं की प्रस्तुति दी। समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का मु य अतिथि द्वारा स मान किया गया।

पीएम और सीएम बनाने में महती भूमिका निभाएगा प्रजापति समाज

शिवपुरी-देश के प्रधानमंत्री(पीएम) और प्रदेश के मु यमंत्री(सीएम) यदि देश और प्रदेश पर अपना राज चलाते है तो इसमें प्रजापति समाज की भी महती भूमिका है लेकिन बीते 65 वर्षों से आज भी प्रजापति समाज पिछड़ों की सूची में शामिल है जबकि अनुसूचित जाति का हकदार यह समाज आज अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहा है मप्र में जहां 10 जिलों में प्रजापति समाज को अनु.जाति में शामिल किया गया है तो वहीं 40 जिले इससे अछूते है समाज को आज अपने पिछड़ेपन को दूर करना है