Posts

Showing posts from August 7, 2013

ऐसी सरकार और प्रतिनिधि चुनें जो देश की रक्षा कर सकें: सुधा मलैया

शिवपुरी। यह कैसी सरकार है हमारे पांच जांबाज सैनिकों की पाकिस्तानी सेना द्वारा हत्या कर दी गई। इसके पूर्व दो  सैनिकों के सिर काटकर पाक फौज ले गई। चाहे जब चीनी सेना एलओसी का अतिक्रमण कर हमारी सीमा में घुस आती है, लेकिन सत्ता में बैठी सरकार और उनके प्रतिनिधियों के खून में उबाल नहीं आता। ऐसी सरकार और प्रतिनिधि चुने जो देश की रक्षा कर सके।

भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी का फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता संपन्न

Image
शिवपुरी। भाविप शाखा शिवपुरी द्वारा 6 अगस्त से 11 अगस्त तक सांस्कृतिक सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसमें परिषद द्वारा 6 अगस्त को कार्यक्रम का शुभारंभ सीताराम मंदिर पर संगीतमय सुन्दरकाण्ड के पाठ द्वारा किया गया। जिसमें काफी सं या में सदस्यगणों ने भाग लिया।

युवा क्षत्रिय कलार समाज की बैठक संपन्न

शिवपुरी। विगत दिवस मंशापूर्ण हनुमान मंदिर कत्था मील पर युवा क्षत्रिय कलार समाज की बैठक आयोजित की गई जिसमें समाज के सभी युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। बैठक में समाज को आगे बढ़ाने और समाज के उत्थान के लिए चर्चा की गई। साथ ही युवाओं ने अपने-अपने विचार भी व्यक्त किए।

पुलिसकर्मियों की हठधर्मिता को लेकर ग्रामीण हुए एकजुट

शिवपुरी। सुनारी चौकी पर पदस्थ एक प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक की हठधर्मिता और बर्दी की आड़ में लोगों को धमकाने के मामले में कल ग्रामीणों ने एकजुट होकर जनसुनवाई में कलेक्टर सहित एसपी को आवेदन दिया और शीघ्र ही उक्त दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

खदान माफियाओं पर कार्यवाही पर नायब तहसीलदार ने उठाए सवाल

शिवपुरी। गत दिवस जिले के सुरवाया थाना अंतर्गत क्षेत्रों में खनिज विभाग द्वारा की गई कार्रवाई में रेत और गिट्टी से भरे आधा दर्जन डंपरों सहित अवैध रूप से रेत की ढुलाई करने वाले पांच पंपों की धर-पकड़ की गई, लेकिन यह पूरी कार्रवाई अब सवालों के घेरे में उलझ गई है। इस मामले में नायब तहसीलदार मनीष जैन ने माईनिंग अधिकारी केएन तिवारी और पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि दोनों की मिलीभगत के कारण यह कार्रवाई बड़े स्तर पर नहीं हो पाई। नायब तहसीलदार जैन के इस आरोप से सनसनी फैल गई है।

भौंती में गहोई समाज ने मनाई डॉ. मैथलीशरण गुप्त की जयंती

शिवपुरी। भौंती कस्बे में राष्ट्रीय कवि डॉ. मैथलीशरण गुप्त की जयंती आज  धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर गहोई समाज के लोगों ने सुबह 9 बजे प्रभात फेरी निकाली दोपहर 12 बजे तक चली इस रैली का समाजबंधुओं ने जगह-जगह मिठाईयों और फलों से स्वागत किया।

कांग्रेस में जातिवाद की राजनीति शुरू, वैश्यों के बाद ब्राह्मण समाज भी सक्रिय

शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से वैश्य उ मीदवारों को एकजुट करने की मुहिम टाय-टाय फिस्स हो जाने के बाद अब कुछ ब्राह्मण नेताओं ने ब्राह्मण उ मीदवार को टिकट दिए जाने की मांग की है। कल शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष पीयूष शर्मा के कार्यालय पर आयोजित बैठक में मु य रूप से सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा, युवा नेता अर्जुन भार्गव और गौरव शर्मा शामिल हुए।

पत्रकार सोलखिया को पितृ शोक

शिवपुरी। पत्रकार देवेन्द्र सिंह सोलखिया के पिता पूरन सिंह कुशवाह का देहांत विगत दिवस उपचार के दौरान हो गया था। उनकी अंतिम यात्रा मंगलवार को सुबह निकाली गई जिसमें सभी समाज बंधु, पत्रकार, नेतागण काफी सं या में शामिल हुए।

पोहरी से सशक्त दावेदार के रूप में उभरेंगी निर्मला हिंमाशु शर्मा

राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी-जनता की सेवा और जन-जन के बीच अपनी पैठ बनाने वाले स्व.गौतम शर्मा ने अपने जीवन में पोहरीवासियों की हृदय से जिस प्रकार सेवा और जनहितैषी कार्य किए नि:संदेह वह प्रमाण आज भी क्षेत्र में देखने को मिलते है। वर्तमान परिवेश में स्व.गौतम के अधूरे सपनों को पूर्ण करने की जो राजनैतिक विरासत उनकी पुत्रवधु श्रीमती निर्मला शर्मा को मिली है वह आज के दौर में सटीक  और सशक्त दावेदार के रूप में जनता के सामने है।