Posts

Showing posts from August 1, 2013

साहब! सार्वजनिक तालाब पर किया अतिक्रमण

शिवपुरी ब्यूरो 1 अगस्त। ग्राम पंचायत सतनवाड़ा खुर्द में एक दबंग गांव के सार्वजनिक तालाब पर कब्जा कर लिया है और बरसात में तालाब का पानी अन्य खेतों में बहाया जा रहा है जिससे ग्रामीणों को समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। इस तालाब के पानी से वह गर्मियों में अपने खेतों को सिंचाई करता है।

सर्प के कांटने से दो सगी बहिनों की मौत

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कस्बे मानीपुरा में अपनी टपरियां में सो रही दो सगी बहिनों को सर्प ने कांट लिया जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। जिन्हें उपचार हेतु पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोलारस में भर्ती कराया गया।

सिद्ध स्थल पर झिरना पर नहीं है प्रकाश की व्यवस्था

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सकलपुर स्थित धार्मिक सिद्ध स्थल झिरना पर पिछले दो माह से विद्युत व्यवस्था नहीं होने से कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि वहां के भक्तगणों का कहना है कि इस बात की जानकारी विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी आज दिन तक इस ओर कतर्ई कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

मैथिलीशरण गुप्त पर दो दिनी आयोजन

शिवपुरी-प्रसिद्ध साहित्यकार मैथिलीशरण गुप्त पर 6 और 7 अगस्त को एक बड़ा आयोजन साहित्य अकादमी और मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद भोपाल करने जा रही हैं। यह कार्यक्रम शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय में संपन्न होगा।

प्रमोद भार्गव और संजय बैचेन अधिमान्यता समिति के सदस्य बने

शिवपुरी-शहर के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव और संजय बैचेन को ग्वालियर चंबल संभाग अधिमान्य पत्रकार संघ का सदस्य मनोनीत किया गया है।

डॉ. हरिप्रकाश जैन की किताब का लोकार्पण

शिवपुरी-शहर के प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक व प्र यात कवि डॉ. हरिप्रकाश जैन 'हरिÓ के नवगीत संग्रह ''यायावर जिन्दगी" का 11 अगस्त को लोकार्पण समारोह होटल सौन चिरैया में आयोजित है। इस कार्यक्रम के मु य अतिथि वेदप्रकाश शर्मा रजिस्ट्रार हाईकोर्ट जबलपुर होंगे।

मंशापूर्ण मंदिर पर भण्डारा कर जारी है कांवडिय़ों की सेवा

Image
शिवपुरी-भगवान भोलेनाथ को मनाने और उनकी आराधना करने के लिए शिव भक्त इन दिनों दूर-दूर से गंगाजल भरकर ला रहे है। इन्हें कावडिय़ां कहा जाता है जो अपनी मन्नत पूर्ण होने व करने के लिए मन में ईश्वर का ध्यान करते हुए पैदल मार्ग से गंगाजल भरकर अपने गतंव्य की ओर जाते है।

अब संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, हत्या-आत्महत्या में उलझा मामला

शिवपुरी। देहात थाना के अंतर्गत आने वाले लुधावली क्षेत्र में बीती रात एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में वहां निर्मित पानी की टंकी से गिरकर मौत हो गई। उक्त युवक की शिना त नहीं हो सकी है और यह भी जानकारी नहीं लग सकी है कि युवक ने आत्महत्या की है या वह पानी की टंकी से गिरा है या किसी ने उसकी हत्या की है यह अभी प्रश्र बना हुआ है। पुलिस इन सवालों को लेकर उलझी हुई है और मामले की सभी दृष्टिकोणों से जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ने युवक की मौत के बाद मर्ग की कायमी कर ली है।

हाईवे के जर्जर गढ्ढों को मुंडन संस्कार भी नहीं भरवा सके, हालात बेहाल

शिवपुरी। नेशनल हाईवे क्रमांक 3 एबी रोड पर गुना से लेकर शिवपुरी तक की सड़क की जो स्थिति है वह स्थिति किसी भी हाईवे की नहीं हुई होगी। जन समस्या बन चुकी हाईवे की सड़क अब बारिश के दिनों में और भी भयावह स्थिति में आ चुकी है।

हाईवे के जर्जर गढ्ढों को मुंडन संस्कार भी नहीं भरवा सके, हालात बेहाल

शिवपुरी। नेशनल हाईवे क्रमांक 3 एबी रोड पर गुना से लेकर शिवपुरी तक की सड़क की जो स्थिति है वह स्थिति किसी भी हाईवे की नहीं हुई होगी। जन समस्या बन चुकी हाईवे की सड़क अब बारिश के दिनों में और भी भयावह स्थिति में आ चुकी है।

जुआरियों के फड़ पर पुलिस का धावा, आधा दर्जन पकड़े

शिवपुरी। जिले के नरवर क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली कि बस स्टैण्ड एरिया में कुछ लोग ताश के पत्तों के साथ दांव लगाकर जुआ खेल रहे है जिस पर पुलिस सतर्क हुई और दबिश देकर मौके से आधा दर्जन जुआरियों को जुआ खेलते पकड़ा। इन जुआरियों से पुलिस ने 2060 रूपये की राशि व ताश की गड्डी बरामद की है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ धारा 13 जुआ एक्ट के तहत मासला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।