Posts

Showing posts from April 13, 2013

विधानसभा चुनावों में उमा भारती का पूरा उपयोग करेंगे: तोमर

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि मप्र के विधायक और मंत्रियों के बारे में पार्टी ने सर्वे कराया है यह बात सही है लेकिन सर्वे के बारे में मीडिया में जो रिपोर्ट आ रही है वह गलत है।

रणवीर ही रहेंगें जिलाध्यक्ष, तोमर ने दिए संकेत

शिवपुरी। संभाग स्तरीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने साफ कहा कि  प्रदेश के जिन 12 जिलों में भाजपा जिलाध्यक्षों की घोषणा नहीं हुई है वहां पर वर्तमान जिलाध्यक्ष ही फुलप्रूफ जिलाध्यक्ष है और उन्हें पूर्ण रूप से कार्य करने की स्वतंत्रता है।

नायब तहसीलदार ने अवैध अनाज फड़ों पर मारा छापा

शिवपुरी। कृषि उपज मंडी के सामने ही चल रहे अवैध अनाज खरीदी फड़ों को आज प्रशासन ने कार्यवाही की जद में ले डाला। जिलाधीश के निर्देश पर नायब तहसीलदार मनीष जैन ने शहर के अन्य हिस्सों में भी अवैध रूप से संचालित फड़ों पर कार्यवाही कर डाली। लगभग एक दर्जन से अधिक अनाज फड़ कार्यवाही की जद में आए हैं।

ग्राम एवं नगर केंद्र भाजपा संगठन की बुनियाद: नरेन्द्र सिंह तोमर

Image
शिवपुरी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने परिणय वाटिका शिवपुरी में आयोजित भाजपा के पालक संयोजक कार्यकर्ताओं के संभागीय समागम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा विचार आधारित एवं सिद्धांत आधारित राजनैतिक दल है। ग्राम केंद्र और नगर केंद्र हमारी पार्टी की बुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम केंद्र, नगर केंद्र सशक्तिकरण हमारे लिए चुनावी संरचना का विषय नहीं है, बल्कि यह हमारे लिए स्थायी संरचना का विषय है।

ट्रेक्टर-मोटरसाईकिल भिड़ंत में एक घायल

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र में एबी रोड पर आज सुबह एक अज्ञात ट्रेक्टर और साइकिल की भिड़ंत में साइकिल सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया है। उक्त युवक साइकिल पर कपड़े रखकर बेचने का काम करता था। बेहोशी की हालत में होने के कारण युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है।

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे के पिता का निधन

शिवपुरी।  कोलारस नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र शिवहरे के पिता तथा नपं कोलारस की अध्यक्ष श्रीमती निशा शिवहरे के ससुर माताप्रसाद शिवहरे का लंबी बीमारी के पश्चात आज सुबह शिवपुरी में निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार आज शाम शिवपुरी में किया गया। शवयात्रा आज दोपहर 3 बजे उनके निजनिवास स्थान तारकेश्वरी कॉलोनी से निकाली गई।

छात्रा ने मिट्टी का तेल डालकर लगाई खुद को आग, इलाज के दौरान मौत

शिवपुरी। जिले के  करैरा थाना क्षेत्र में कल शाम एक छात्रा ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। बाद  में उसे परिजनों द्वारा झांसी मेडीकल कॉलेज ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद परिजन उसे सीधे झांसी ले गए।

माधवचौक चौराहे पर माधौ महाराज की प्रतिमा शिवपुरी के लिए अशुभ: पं. विकासदीप

शिवपुरी। शहर के जाने-माने ज्योतिषविद पं.विकासदीप शर्मा मंशापूर्ण वालों के अनुसार शिवपुरी में हुए उत्सव हत्याकाण्ड के दौरान शिवपुरी के पितृपुरुष माधौ महाराज की प्रतिमा का खंडित हो जाना, एक आपराधिक नहीं बल्कि ज्योतिषीय घटना थी। नक्षत्र अब नहीं चाहते कि शिवपुरी के पितृपुरुष का और अधिक अपमान हो और वो अपने ही नगर के लिए अशुभ बने रहें।

आदिवासी नवविवाहिता का अपहरण: दिन भर खेतों में काम कराते, रात में करते गैगंरेप

शिवपुरी। जिले के भानगढ गाव से एक आदिवासी महिला का अपहरण कर दस माह तक बधंक बनाकर गैंगरेप किया। दस माह तक इस महिला का गैगरेप होने से तीन माह का गर्भ भी है। पीडित महिला किसी तरह आरोपियो के चुगंल से छुटकर मुरैना जिले के बागचीनी थाने पहुचीं और पुलिस को इस मामले की जानकारी दी।

मानवाधिकार की सदस्य से उसका पति कहता है, तेरा गुंडों से बलात्कार करवाऊंगा, नंगी तस्वीरें सरे बाजार दिखाऊंगा

Image
भोपाल। उसके पति ने उससे शादी करने के लिए पहली पत्नि की मृत्यु का झूठा प्रमाण पत्र बनवाया। पूरे 10 लाख रुपए और तमाम सामान दहेज में लिया और अब कहता है कि अपने पिताजी की जमीन मेरे नाम करवा नहीं तो तेरा गुंडों से बलात्कार करवाउंगा और तेरी नंगी तस्वीरें पूरे गांव को दिखाउंगा। यहां चौंकाने वाला तथ्य यह है कि यह आपबीती किसी अबला नारी की नहीं बल्कि मानव अधिकार आयोग की एक सदस्य की है।

म.प्र.वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बने दुर्गा ग्वाल

शिवपुरी-ग्वाल समाज का परचम फहराने में एक नया नाम जुड़ा है दुर्गा ग्वाल का जो मप्र वन कर्मचारी संघ में कार्यरत रहकर अब मप्र वन कर्मचारी महासंघ के नए जिलाध्यक्ष के रूप में चुने गए है।

विश्व गीता प्रतिष्ठानम ने मनाया नव संवत्सर

शिवपुरी-विश्व गीता प्रतिष्ठानम् उज्जयिनी द्वारा संचालित स्वाध्याय मण्डल शिवपुरी द्वारा सम्वत् 2070 साकें.1935 नूतन वर्ष हर्षोउल्लास के साथ पर्यटक स्वागत केन्द्र महादेव मंदिर, छत्री रोड शिवपुरी पर प्रात: 5:50 बजे से 7 बजे तक मनया गया ।