विधानसभा चुनावों में उमा भारती का पूरा उपयोग करेंगे: तोमर

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि मप्र के विधायक और मंत्रियों के बारे में पार्टी ने सर्वे कराया है यह बात सही है लेकिन सर्वे के बारे में मीडिया में जो रिपोर्ट आ रही है वह गलत है।

उन्होनें कहा कि वर्तमान में कुछ समाचार पत्र और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के चैनल जिस प्रकार से बढ़ा-चढ़ाकर रिपोर्ट बता रहे है उनमें कोई दम नहीं है क्योंकि जो सर्वे पार्टी ने कराया है वह अपने स्तर पर कराया है और वह सर्वे रिपोर्ट कहीं से भी लीक नहीं हुई है।

शिवपुरी में आज पत्रकारों से बातचीत में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने यह बात कही। शिवपुरी में आज भाजपा के पालक संयोजक कार्यकर्ताओं का संभाग स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुर, गुना व ग्वालियर के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने भाग लिया था।

इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए शिवपुरी आए नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में विकास को सामने रखकर चुनाव लड़ेगी और इस चुनाव में उनकी जो प्राथमिकताऐं है उसमें कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर काम में लगाना, सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों को सामने रखकर उन्हें मतदाताओं तक पहुंचाना उनका लक्ष्य है।

बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती का आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरा उपयोग किया जाएगा। उन्होने साफ कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उनको जो राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी दी है उसके हिसाब से ही वह पार्टी में अपना काम करेंगी।

मप्र में खराब छवि और निगेटिव रिपोर्ट वाले विधायक एवं मंत्रियों को भाजपा टिकिट देगी कि नहीं इस प्रश्न के जबाब में श्री तोमर ने कहा कि अभी इस पर विचार चल रहा है और जो सर्वे आया है उसके आधार पर पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठकर निर्णय लेंगे। प्रदेश में कई सीट ऐसी है जिन पर भाजपा की हालत पतली है और कांग्रेस के दिग्गज इन सीटों पर जीतते आ रहे है इन सीटों पर विशेष रणनीति बनाए जाने के बारे में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारे लिए प्रदेश की एक-एक सीट महत्वपूर्ण है। वह स्वयं सभी विधानसभा क्षेत्रों में दौरे कर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर रहे है।

मोदी की लोकप्रियता से घबराई कांग्रेस

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि श्री मोदी की लोकप्रियता से कांग्रेस घबरा गई है। गुजरात में जो विकास आधारित कार्य नरेन्द्र मोदी ने किए वह कांग्रेस को हजम नहीं हो रहे है। इसलिए कांग्रेस जबर्दस्ती अनर्गल बातों को तूल दे रही है। उन्होने कहा कि नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी की तुलना करना ठीक नहीं है क्योंकि नरेन्द्र मोदी जमीनी कार्यकर्ता के तौर पर काम करते हुए मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे और तीसरी बार भाजपा को गुजरात में जिताया और उनकी तरूणाई चरमसीमा पर है जबकि दूसरी ओर राहुल गांधी राजनीति में अभी नए-नवेले है। राजनीति के दांवपेंच अभी वह सीख रहे है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है बार-बार पुराने मुद्दों को टाई,सूट,बैल्ट की तरह लगाकर मैदान में ले आती है।