...लो फिर टल गया मुख्यमंत्री का शिवपुरी दौरा

शिवपुरी- प्रदेश के मुखिया की आखिर ऐसी क्या नाराजगी अथवा बेचैनी है कि वह बार-बार शिवपुरी ेसे परहेज कर रहे है। एक बार कोटा नाका में हुई पत्रकारवाता प्रदेश के मुखिया पर इस कदर भारी पड़ रही है कि अब वह बार-बार शिवपुरी का दौरा बना तो लेते है मगर ऐन वक्त पर आने से परहेज ही नहीं बल्कि अपने दौरे को ही निरस्त करने की सूचना भेज देते है।

एक बार फिर आगामी 21 मार्च शिवपुरी जिले के पिछोर क्षेत्र में आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा किन्हीं अपरिहार्य कारणों से निरस्त हो गया। हालांकि शिवपुरी के दौरा निरस्त होने के बाद भी अन्य दौरों में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला। एक बार फिर से नागरिकों को अब सीएम के पुन: आने का इंतजार रहेगा देखते है कि अब भविष्य में मुख्यमंत्री का शिवपुरी दौरा कब होगा। 

यहां बता दें कि बीते दो-तीन माह पूर्व भी मुख्मयंत्री नरवर में अन्त्योदय मेले में भाग लेने आए थे तब भी उनका शिवपुरी आने का दौरा बना था लेकिन वह नरवर से ही वापिस लौट गए वहीं एक बार धौलागढ़ फाटक से भी मुख्यमंत्री का वापिस लौटना भी नागरिकों के जेहन में कई प्रकार के सवाल खड़े करता है कि आखिर ऐसी क्या वजह है कि बार-बार शिवपुरी दौरा निश्चित होने के बाद भी ऐन वक्त पर बदल दिया जाता है और दौरा निरस्त हो जाता है। 

खैर प्रदेश के मुखिया का दौरा निरस्त होने से हाल-फिलहाल जिला प्रशासन ने तो राहत की सांस ली है। जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार बताया गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 21 अप्रैल 2013 को पिछोर दौरा अपरिर्हाय कारणों से निरस्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के शिवपुरी जिले में पुन: आगमन की सूचना प्रथक से जारी की जावेगी।