नपा के राजस्व अधिकारी के घर चोरों का धावा, उड़ाया लाखों का माल

शिवपुरी। शहर में पुलिस के लिए एक बार फिर से सिरदर्द साबित हुए चोरों ने शहर के बीचों बीच न्यू ब्लॉक क्षेत्र में नपा के राजस्व अधिकारी के सूने घर को चोरों ने अपना निशाना बनाया और यहां मकान के पीछे के गेट से घुसकर चोरों ने अच्छी तरह से खाना तलाशी ली और घर में रखे सोने-चांदी के आभूषणों सहित लाखों रूपये का माल लेकर चंपत हो गए।


बताया गया है कि जिस घर में  चोरों ने धावा बोला वह परिवार उज्जैन गया हुआ था जिसका फायदा चोरों ने उठाया और वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में लिया है।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका के सहायक राजस्व अधिकारी सौरभ गौड़ बीते रोज उज्जैन मय परिवार के गए हुए थे। तभी मकान सूना होने के कारण चोरों ने न्यूब्लॉक स्थित मकान में पीछे के गेट से प्रवेश करके गोदरेज में सोने की दो अंगूठी, दो चैन, मंगल सूत्र, चांदी की पायल, बिछड़ी सहित नगदी 45 हजार रूपए ले जाने में सफल रहे हैं। इस बात की जानकरी श्री गौड़ को तब लगी जब वह बीती रात्रि लगभग 1 बजे घर पर आये तो आगे के ताले खोल कर मकान के अंदर प्रवेश किया तो पूरा सामान बिखरा हुआ पड़ा था जिस पर से उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर फरियादी की शिकायत पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

गश्त व्यवस्था पर लगे सवालिया निशान

शहर के बीचों बीच आये दिन चोरियों की घटनाओं ने शहर भर में नागरिकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित कर दी है। नागरिकों में असुरक्षा की भावना जाग्रत हो रही है। वहीं जिला मुख्यालय पर पदस्थ अधिकारी व कर्मचारियों की कार्य प्रणाली व कोतवाली पुलिस की गस्त व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। वहीं शहर में आए दिन चोरियों की घटना बढ़ती जा रही है। आये दिन शहर के किसी न किसी गली, मोहल्ले मुख्य बाजार की दुकानों के ताले चटके नजर आते हैं। पुलिस की लापरवाही के कारण चोरों के हौंसले इतने बुलंद बने हुए हैं कि वे पुलिस कोतवाली, थाना अथवा सहायता केन्द्र के नजदीकी क्षेत्र में भी बारदात करने से नहीं चूकते हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस गस्त कहा देती है जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करती है।