जिले में पांचों सीटों पर कब्जाने सिलावट ने दिए कांग्रेसियों को राजनीतिक गुर

शिवपुरी।  प्रदेश की भाजपा सरकार के निकम्मेपन, भ्रष्टाचार और केन्द्र सरकार की योजनाओं को अपनी योजना बताकर प्रदेश में विकास का डंका बजाने वाली भाजपा सरकार का मुखौटा हमें मिलकर उतारना है इसके लिए अभी से तैयार हो जाईए क्योकि विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है इसलिए आपसी द्वेश भावना को छोड़ पार्टी में एकजुटता के साथ काम करें,

शिवपुरी, करैरा, कोलारस एवं पोहरी में भाजपाईयों से सीटें हथियाने के लिए जन-जन के बीच जाकर अपनी योजनाओं के बारे में बताना होगा, हालांकि पोल खोल अभियान और परिवर्तन यात्रा में भी इसमें काफी हद तक कारगर साबित होगी फिर भी हम अभी से एकजुट हो जाए तो आने वाला समय हमारे हाथे में होगा। यह राजनीति गुर सिखा रहे थे शिवपुरी के कांग्रेस प्रभारी बने विधायक तुलसी सिलावट जो शहर में पहली बार कांग्रेसियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

शिवपुरी जिले में कांग्रेस प्रभारी का पदभार संभालने के बाद अपनी पहली बैठक में ही प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और विधायक तुलसी सिलावट ने अपनी तटस्थ छवि और गुटबाजी से दूर रहकर अनूठी छाप छोड़ी। श्री सिलावट इसी कारण कार्यकर्ताओं का भरोसा जीतने में सफल रहे और लंबे समय के बाद पहली बार हुआ कि कांग्रेस कार्यकर्ता बैठक में पूरी तरह अनुशासित नजर आए। तीन घंटे तक चली सार्थक अभूतपूर्व बैठक में संगठन को मजबूत बनाने और प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कई निर्णय लिए गए। बैठक में परिवर्तन यात्रा और हल्ला बोल कार्यक्रम का खाका खींचा गया। सदस्यता अभियान को गतिशील बनाने पर जोर दिया गया।

बैठक में प्रभारी तुलसी सिलावट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का ताना-बाना बुना गया और ऐसी जमीन तैयार करने की कोशिश की गई जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में जिले की पांचों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा हो सके। यह रेखाचित्र इसलिए तैयार हो चुका, क्योंकि नए प्रभारी श्री सिलावट ने एक गुट विशेष को प्रोत्साहित करने और अपना एक नया गुट खड़ा करने के स्थान पर सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर चलने का हौसला दिखाया। उनकी कार्यप्रणाली से बैठक में उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेसी और आम कार्यकर्ता गद-गद नजर आया।

बैठक में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, हरिबल्लभ शुक्ला, जगदीश वर्मा, राकेश जैन आमोल, विजय जैन कैंची बीड़ी, श्रीप्रकाश शर्मा, गणेशीलाल जैन, मुन्नालाल कुशवाह, सांसद प्रतिनिधि अनिल शर्मा अन्नी, खलील खान, भरत रावत, सुरेश राठखेड़ा, इरशाद पठान, जीतू रघुवंशी, योगेश करारे, जगमोहन सिंह सेंगर, रामकुमार शर्मा, हरवीर सिंह, अरूण प्रताप सिंह चौहान, अजय गुप्ता, पूनम कुलश्रेष्ठ, ऊषा भार्गव, विनोद धाकड़, वीरेन्द्र शिवहरे, राजेश यादव, सोनू राजावत, इब्राहिम खान, शकुन्तला खटीक, अजय रूहानी, जावेद कुर्रेशी, निर्भय सिंह हीरा, डॉ. अशोक बेडिय़ा, महेश श्रीवास्तव, राजेन्द्र शिवहरे, केएल राय, शैलेन्द्र टेडिय़ा सहित अनेकों कांग्रेसी उपस्थित थे।

मप्र कांग्रेस कमैटी के शिवपुरी जिला पर्यवेक्षक और केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया विश्वस्त विधायक तुलसी सिलावट ने जिला कांग्रेस कार्यालय में जिला कांग्रेस पदाधिकारियों, ब्लॉक अध्यक्ष, पीसीसी सदस्य, मोर्चे संगठनों के जिला पदाधिकारी सहित वरिष्ठ कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं को आव्हान किया कि वह प्रदेश की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने में जुट जाएं। इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्राणपण से मेहनत करनी होगी। जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार की असफलताएं और भ्रष्टाचार को बताना होगा और गांव-गांव जाकर परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भाजपा की कथनी और करनी को उजागर करना होगा। हल्ला बोल कार्यक्रम के माध्यम से भाजपा सरकार के जनविरोधी कार्यों का पर्दाफाश करना होगा।

श्री सिलावट ने कहा कि प्रदेश में 15 अप्रैल से परिवर्तन यात्राएं ब्लॉकों में निकाली जाएगी जिनका कार्यक्रम बनाने की जिम्मेदारी ब्लॉक अध्यक्षों की है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव द्वारा समस्त ब्लॉक अध्यक्ष एवं जिला पदाधिकारी तथा मोर्चा संगठनों से आग्रह किया कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की भावना अनुसार अपने-अपने क्षेत्र में कार्यक्रम बनायें और तिमाही कार्यक्रम की रिपोर्ट जिला कांग्रेस को दें। जनता को यह भी अवगत कराएं कि केन्द्र सरकार की विकास योजनाओं को भाजपा सरकार अपने खाते में जोड़ रही है और इन योजनाओं का ठीक ढंग से क्रियान्वयन भी नहीं हो पा रहा जिसका लाभ हितग्राही को पर्याप्त नहीं मिल रहा है।

इस अवसर पर शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन द्वारा बैठक में ब्लॉक कांग्रेस के कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुये अगले माह वार्ड बाई जन जागरण यात्रा उपरांत नगर पालिका में हो रहे भ्रष्टïाचार को लेकर हल्ला बोल कार्यक्रम की घोषणा की। इस अवसर पर पूर्व विधायक जगदीश वर्मा, हरिबल्लभ शुक्ला एवं वीरेंद्र रघुवंशी द्वारा परिवर्तन यात्रा एवं मिशन 2013 पर अपनी बात करते हुये कहा कि अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बल पर निश्चित ही कांग्रेस सत्ता में आयेगी।

नपा की रीति-नीतियों की खोली जाएगी पोल: अन्नी शर्मा

नगर पालिका में सांसद प्रतिनिधि अन्नी शर्मा ने जिला प्रभारी तुलसी सिलावट को अवगत कराया कि जबसे वह नगर पालिका में सांसद प्रतिनिधि बने हैं तबसे उन्होंने नगर पालिका के भ्रष्टाचार और खरीदी में अनियमितताओं को उजागर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। श्री शर्मा ने कहा कि हल्ला बोल पोल खोल अभियान के तहत कांग्रेस अब नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेगी और जनता को अवगत कराएगी कि किस तरह से जनता के गाढ़े पसीने की कमाई का दुरुपयोग किया जा रहा है।