कोई कितने भी नेता खरीद ले, पर मुझे एसपी अंकल पर भरोसा : सौरभ नायक

शिवपुरी। बीती 22 अप्रैल के रोज शांतिनगर में हुई गोली काण्ड की घटना को लेकर अब इस मामले में राजनीतिकरण भी शुरू हो चुका है। गत दिवस भाजपा व कांग्रेस के नेताओं को एकत्रित कर आरोपी युवक गोलू व्यास के पिता रामजी व्यास ने अपने पुत्र को बचाने के लिए इन नेताओं का सहारा लिया और एसपी से अपने दोषी पुत्र को निर्दोष बताकर निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की।

हालांकि इस मामले में एसपी ने भी इन सभी को आश्वस्त किया है कि निर्दोष को फंसाया नहीं जाएगा और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। दूसरी ओर पीडि़त घायल युवक सौरभ नायक का इस बारे में कहना है कि जब गोली लगी तब किसी ने यह जानने की कोशिश नहीं की कि मेरी हालत कैसी है अब मामले में दोषी को बचाने के लिए सब एकजुट है तो हो जाऐं मुझे इसकी फिक्र नहीं, हां इतना जरूर कहूंगा कि मुझे एसपी अंकल पर पूरा भरोसा है और वह न्याय दिलाने में सार्थक कार्य करेंगें।


अपनी पीड़ा बताते हुए गोलीकाण्ड में घायल सौरभ नायक का कहना है भाजपा और कांग्रेस के नेता लोग एसपी के पास जाकर अपराधी का चारित्रिक प्रमाण दे रहे थे  कि राघवेन्द्र व्यास एक स्टुडेंट है उस पर आज तक कोई अपराधिक मुकदमा दर्ज नही है में शिवपुरी  सामाचार डांट काँम कें माध्यम से इन नेताओ से पूछना चाहता हुं कि मेरे पर कौन से मुकदमा दर्ज है मेरा चारित्र साफ सुधरा है तभी तो तो एक प्राईवेट बैंक ने मुझे नौकरी पर रखा है अथवा मेरे परिवार या मेरे घर से कोई आपराधिक ताल्लुकात है।

में अपराधी का समर्थन करने गये इन नेताओ से कहना चाहता हुँ कि आप सबने समाजसेवा का चोला पहन रखा है इस चोले का खातिर ही मुझ गरीब की कुटिया में मुझे देखने ही आ जाते। आप सभी तो बाहुबली पुर्व मंडी सचिव की हवेली में जाकर चाय पानी लेते हुए एक अपराधी को बचाने की मिटिगं करते हुये,एसपी अंकल के पास जाकर एक अपराधी का समर्थन करते हुए आपने राघवेन्द्र व्यास का नही,बल्कि समाज को नेताओ का कथनी और करनी के  अंतर का प्रमाण अवश्य दे दिया है।

कहीं ऐसा तो नहीं कि मैं एक शिक्षक का पुत्र है और आरोपी पक्ष धन-संपदा व स्वयं के रसूख से मजबूत है लेकिन यह भारत देश है यहां कानून सर्वोपरि है और मुझे विश्वास है कि इस मामले में दोषी को सजा मिलेगी भले ही कोई कुछ भी कर लें, मेरा तो यही कहना है कि जो लोग उनकी पैरवी कर रहे है वे एक बार मेरा भी चरित्र जान लें तब जाकर दोषी और निर्दोष को समझने का फैसला करें।

यह मार्मिक अपील थी गोलीकाण्ड में घायल सौरभ नायक की। जिसने मीडिया के सम्मुख इस बात को कहा। यहां बता दें कि दोषी पक्ष अपने आप को साफ स्वच्छ बताने के लिए अपनी रसूख का प्रयोग कर रहा है यही वजह है कि आए दिन कहीं न कहीं कुछ ना कुछ कारणों से वह पीडि़त पक्ष को ही इस मामले में दोषी ठहराने पर आम्दा है जबकि आरोपी राघवेन्द्र व्यास स्वयं  इस मामले में सबसे बड़ा दोषी है।