मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में बंधे 21 जोड़े परिणय सूत्र में

शिवपुरी-नीला गगन मण्डप, सारा शहर बाराती कुछ ऐसा ही नजर आ रहा था कि गांधी पार्क मैदान में जहां मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन का नजारा नजर आ रहा था जिसमें 21 जोड़े अपने नए जीवन की शुरूआत करने के लिए जीवन संगीनी के साथ गगन मण्डप के नीचे सात वचन निभा रहे थे। इस बात का गवाह बना सारा शहर जहां बाराती के रूप में सभी लोग शामिल हुए और नव-दंपत्तियों के खुशहाल जीवन की कामना करते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया।

मंच से शहर के वरिष्ठ समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) और समाज के अध्यक्ष रीतेश जैन व टीम के कार्यक्रम संयोजक प्रो.बी.बी.अग्रवाल,सहसंयोजक हरिओम जैन, महामंत्री भानुप्रकाश गुप्ता, मनोज मित्तल, विजय बंसल, महेन्द्र गोयल ककरौअ वाले,  प्रचार मंत्री मनीष बंसल, मथुरादास गोयल, वरिष्ठ समाजसेवी सुनील गर्ग (मामू), ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत जैन, सुआलाल (किलावनी वाले) ने संयुक्त रूप से विवाहित जोड़ों के पैर पूजकर पुण्य लाभ अर्जित किया और उन्हें नव जीवन की शुभकामनाऐं देते हुए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा विवाह-बंधन के प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस सम्मेलन में मप्र के अलावा और भी प्रदेशों से विवाह योग्य जोड़े शामिल हुए। इन विवाहित जोड़ों को अपनी गृहस्थी बसाने के लिए आयोजन समिति की ओर से फ्रिज, रंगीन टी.व्ही., वॉशिंग मशीन, दीवान पलंग, अलमारी, कूलर, मिक्सी, इंडेक्शन हीटर, बर्तन, कपड़े दूल्हा-दुल्हन के, मंगलसूत्र, पायल-बिछिया, प्रेस, दीवाल घड़ी आदि उपहार विवाह सामग्री के रूप में भेंट किए गए। साथ ही सभी 21 जोड़ों के 51-51 परिवारिक सदस्यों को रहने-ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था भी आयोजन समिति द्वारा नि:शुल्क की गई।

परिचय सम्मेल में नौ जोड़े तय

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा रिश्तों की डोर को आगे बढ़ाने के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस परिचय सम्मेलन में विभिन्न प्रदेशों और अंचल भर से करीब 2 हजार से अधिक युवक-युवतियों ने खुले मंच से अपने जीवन साथी चुनने हेतु परिचय दिया। जिसका परिणाम यह निकला कि परिचय सम्मेलन में एक ही दिन में 8 नए जोड़ों का संबंध आपस में तय हुआ।

जिनमें विनोद -रितु, संजय-रेखा मगरौनी, मनीष अग्रवाल-रूचि भितरवार, राजेश गोयल करैरा, विवेक सिंघल जिनका ग्वालियर, गिर्राज मुरैना-आरती शिवपुरी व दो अन्य जोड़े इस परिचय सम्मेलन में तय हुए। परिचय सम्मेलन के माध्यम से विवाह योग्य बनने वाले जोड़ों को समाज के राकेश गुप्ता (टिल्लू) द्वारा वॉशिंग मशीन, शीतल जैन चौधरी द्वारा अलमारी, अनूपकुमार गिरीश कुमार गोयल द्वारा फ्रिज, मुरारीलाल सिंघल (मुरैना वाले) द्वारा मल्टीमीडिया मोबाईल, उत्तमचंद गोयल द्वारा सीलिंग फैन एवं मयंक मोटर्स योगेश बंसल विजयपुर द्वारा हाथघड़ी उपहार के रूप में प्रदान किए गए।

लाफ्टर के कलाकार सुनील सांवला ने हंसा-हंसाकर पब्लिक को किया लोट-पोट, स्टार नाईट की रही धूम

भ्रूण हत्या जैसे घिनौने अपराध को रोकने के लिए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज ने अनूठी पहल की है। जिसके लिए जहां समाज के अध्यक्ष रीतेश जैन व टीम के कार्यक्रम संयोजक प्रो.बी.बी.अग्रवाल,सहसंयोजक हरिओम जैन, महामंत्री भानुप्रकाश गुप्ता, मनोज मित्तल, विजय बंसल, प्रचार मंत्री मनीष बंसल, मथुरादास गोयल व समाज के अन्य सदस्यों ने मिलकर इस आयोजन की परिपाटी रखी और इसे सफल बनाने के लिए प्रयास भी जो कि पूर्णत: सफल भी रहा। इसकी नजीर गत दिवस कार्यक्रम में स्टार नाईट के माध्यम से बाहर आए से कलाकारों ने भ्रूण हत्या पर शानदार प्रस्तुति देकर यह संदेश दिया कि अग्रवाल समाज ही नहीं बल्कि हर समाज भ्रूण हत्या से कोसों दूर रहे। यह सीख अन्य सभी के लिए भी प्रेरणादायी रही ऐसे अन्य कार्यक्रम भी आयोजित हुए। कार्यक्रम में ही लाफ्टर के कलाकार सुनील सांवला की कई प्रस्तुतियां ऐसी रही जिसे देख व सुन श्रोता दर्शकगण हंस-हंसकर लोटपोट नजर आए।

ये रहे आकर्षण का केन्द्र

स्टारनाईट कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देने वालों में लाफ्टर के कलाकार सुनील सांवला, सारेगामा फेम श्रेया, सोनी टी.व्ही. पर आयोति कार्यक्रम के.फॉर किशोर के विजेता अनिल श्रीवास्तव सहित अन्य सहयोगी कलाकरों ने अपनी प्रस्तुति देकर सभी को आकर्षित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। यही कारण रहा है कि रात्रि 9 बजे से आयोजित होने वाला यह आयोजन अलसुबह 3:00 बजे तक निरंतर जारी रहा और श्रोता व दर्शकगण एकटक होकर कार्यक्रम का आनन्द लेते नजर आए।