जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के खिलाफ कांग्रेस खोलेगी मोर्चा

शिवपुरी। आखिरकार देर-सबेर कांग्रेसियों की नजर जिले के कोलारस क्षेत्र में पड़ ही गई जहां आए दिन जिला पंचायत के माध्यम से सर्वाधिक योजनाओं का प्रचार-प्रसार ही नहीं बल्कि इन योजनाओं का क्रियान्वयन तक कोलारस क्षेत्र में किया गया।

यह मेहरबानी रही जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू की जिन्होंने अपने पदीय दायित्व का दुरूपयोग करते हुए अपने चहेते क्षेत्र में ही योजनाओं का क्रियान्वयन किया लेकिन अब उनके दिन पूरे हो गए लगते नजर आ रहे है। इसके लिए कांगे्रस पार्टी आगामी 8 अप्रैल से पोल खोल अभियान की शुरूआत कर रही जिसका पहला चरण जिला पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के द्वारा कराए गए विकास कार्यो से होगा जिसमें इन्होंने जिला पंचायत में केन्द्र की योजनाओं का लाभ अपने चहेतों को दिलाया। ऐसे में अब कांग्रेसी जिला पंचायत कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करेंगें।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशों के पालन में यह पोल-खोल अभियान शुरू किया जा रहा है। यह जानकारी दी कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव व सासद प्रतिनिधि हरवीर रघुवंशी ने जिन्होंने कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू पर केन्द्र की योजनाओं का भाजपाईकरण करने के आरोप लगाए।

यह है केन्द्र की योजनाऐं जिनके खिलाफ खुलेगा मोर्चा

प्रेस वार्ता में सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि जिला पंचायत के माध्यम से जितनी भी योजनाएं हैं वह सब केन्द्र सरकार की हैं तथा श्री सिंधिया के विशेष प्रयासों से शिवपुरी जिले को प्राप्त हुई हैं। जिनमें रोजगार गारंटी योजना, बीआरजीएफ, इंदिरा आवास का अतिरिक्त लक्ष्य, राजीव गांधी वाटरशेड, कृषि पेयजल, स्वास्थ्य एवं विद्युत सुधार कार्यक्रम प्रमुख हैं, लेकिन जिला पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने समस्त योजनाओं का न केवल भाजपाईकरण किया है, बल्कि सत्ता के संरक्षण कर योजनाओं का निजीकरण कर अपने हित में उपयोग कर रहे हैं। प्रशासन उनके इन गलत कार्यों को राजनैतिक दवाबवश साथ दे रहा है। आम जनता का योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। शिवपुरी जिले में केन्द्र सरकार की योजनाओं का भाजपा के नेतागण अपने हित में दोहन कर रहे हैं।

दबाब बनाते है जिला पंचायत अध्यक्ष गोटू : हरवीर रघुवंशी

जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन को आरोपों के घेरों में लेते हुए श्री रघुवंशी ने कहा कि एक ओर तो वह जिले के अमले को लेकर जनपद स्तर पर पंचायतों की समीक्षा कर सरपंच और सचिवों पर सता का दवाब राजनैतिक भेदभाव की भावना के साथ डाल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर श्री जैन द्वारा जिला पंचायत की बैठक का विधिवत आयोजन नहीं किया जा रहा।

चार-चार महीनों तक बैठक नहीं बुलाई जाती है और अगर बुलाई जाती हैं तो सदन के समक्ष कोई परिपत्र प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं किए जाते। इससे अधिक अनियमितताएं क्या होंगी कि जिला पंचायत का वार्षिक बजट न समयावधि में प्रस्तुत किया गया और न ही प्रगति प्रतिवेदन से सदन को अवगत कराया गया। जिला पंचायत में नियमों के विपरीत कार्य हो रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष का दायित्व है कि वह समस्त कार्रवाई नियमानुसार समय सीमा में संपादित कराए, लेकिन वह खुद नियमों का पालन नहीं कर रहे।

विरोध स्वरूप 8 को होगा धरन प्रदर्शन

इन्हीं सब अनियमितताओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में 8 अप्रैल को हल्ला बोल पोल खोल अभियान के तहत जिला पंचायत के पास लायंस चौराहे पर धरना दिया जाएगा। इसके उपरांत दोपहर तीन बजे जिला पंचायत डीआरडीए कार्यालय पर प्रदर्शन उपरांत राज्यपाल के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा जाएगा। श्री रघुवंशी ने बताया कि अगले चरण में यह आंदोलन ब्लॉक स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक चलाया जाएगा। पत्रकारवार्ता में प्रमुख रूप से शहर अध्यक्ष राकेश जैन, ग्रामीण अध्यक्ष भरत रावत, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, केशव सिंह तोमर, सांसद प्रतिनिधि अनिल शर्मा अन्नी, रविन्द्र शिवहरे, रामकुमार शर्मा, सुरेश राठखेड़ा, मुन्नालाल कुशवाह, अमित शिवहरे, सोनू राजावत सहित अनेकों कांग्रेसी उपस्थित थे।