कट्टे की नोंक पर बदमाशों ने युवक को लूटा

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के सिलपुरा के पास बीती रात बजरी बेचकर लौट रहे एक युवक को तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर लूट लिया और उसकी मारपीट कर उसे रस्सी से बांधकर सड़क के किनारे छोड़कर उसका ट्रेक्टर और जेब में रखे 10400 रूपये सहित एक मोबाइल लेकर भाग निकले।

जैसे-तैसे युवक अपने आपको बंधन से मुक्त कराकर सड़क पर आया और एक मोटरसाइकिल सवार युवक को रोककर उसके माध्यम से परिजनों को सूचना दी। सूचना पाते ही परिजन और पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे और पीडि़त युवक की शिकायत पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 394, 323, 34 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला कायम कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह ग्राम चमरौआ का रहने वाला राजकुमार पुत्र जगन्नाथ लोधी उम्र 26 वर्ष अपने ट्रेक्टर में बजरी भरकर ईसागढ़ बेचने के लिए गया हुआ था और वहां से बजरी बेचकर लौट रहा था। रात्रि करीब आठ बजे जैसे ही वह सिलपुरा गांव में स्थित बस स्टेण्ड के पास पहुंचा तभी पीछे एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन लुटेरों ने उसके ट्रेक्टर को ऑवरटेक करके मोटरसाइकिल उसके आगे लगा दी और कट्टा निकालकर राजकुमार पर अड़ा दिया और धमकते हुए उसकी मारपीट कर दी। 

एक युवक ने उस पर कट्टे की बट से प्रहार कर दिया जिससे वह नीचे गिर गया। उसके बाद बदमाशों ने उसकी जेब में रखे 10400 रूपये निकाल लिए और उसके हाथ-पैर बांधकर सड़क किनारे स्थित एक नर्सरी के पास फेंक दिया। बाद में उसका ट्रेक्टर स्टार्ट करके वहां से भाग निकले।

बड़ी मशक्कत के बाद वह अपने आपको बंधन से मुक्त कर पाया और किसी तरह सड़क पर आ गया। उसी समय एक मोटरसाइकिल सवार त्रिलोक सिंह नामक युवक वहां से गुजर रहा था तभी उसने राजकुमार को घायल अवस्था में देखा तो वह उसकी सहायता के लिए रूक गया। 

राजकुमार ने उसके साथ घटी सारी घटना को उसके सामने बयां कर दी। उसके बाद त्रिलोक ने राजकुमार के परिजनों को सूचना दी फिर पुलिस को भी सूचित कर दिया। जिस पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और युवक को थाने लाकर उससे पूछताछ की और उसकी शिकायत पर अज्ञात तीन बदमाशों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।