एबी रोड पर भिड़ते ही भभक उठे ट्रक और ट्राला, ड्रायवरों सहित तीन जिंदा जल गए

शिवपुरी। एबी रोड पर आज एक ट्रक और ट्राला के बीच इतनी जबर्दस्त भिडंत हुई कि दोनों  भारी वाहन मौके पर ही विस्फोट के साथ जल उठे। भिडंत, विस्फोट और आग इतनी भयंकर थी कि वाहनों के मौजूद तीन लोग जिंदा जल गए, जबकि एक अन्य बुरी तरह घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शमशाबाद उत्तरप्रदेश से आलू भरकर ट्रक क्रमांक एचआर 38 पी 9928 महाराष्ट्र की ओर जा रहा था तभी सुबह लगभग 5 बजे यह ट्रक कोलारस से आगे पांच किमी दूर उकावल फाटक पर पहुंचा तभी ट्रक चालक आरिफ पुत्र आजम निवासी डूडौली ग्राम मूह थाना पुनाहना जिला मेवात हरियाणा की आंख लग गई और वह गुना की ओर से आ रहे कंटेनर क्रमांक यूपी 92 टी 2917 जो टायरों से भरा हुआ था उसमें आमने-सामने भिड़ंत हो गई।

भिंड़त इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों वाहनों में भीषण आग लग गई और ट्रक में सवार चालक आरिफ सहित क्लीनर बैली पुत्र लल्लू जिंदा जल गये और कंटेनर में सवार चालक भी आग से जल गया और तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कंटेनर में अकेला चालक होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी है। जो ट्रक सड़क दुर्घटना का शिकार हुए है उसमें एक ट्रक यूपी का पंजीकृत है जबकि दूसरा ट्रक हरियाणा का पंजीकृत वाहन है।

शिवपुरी और कोलारस से भेजनी पड़ी फायर बिग्रेड

एबी रोड पर आज सुबह हुई दो ट्रकों की भिड़ंत के बाद इन वाहनों में लगी आग को बुझाने के लिए शिवपुरी और कोलारस से फायर बिग्रेड मौके पर भेजनी पड़ी। बताया जाता है कि दोनों ट्रकों में लगी आग बहुत जबर्दस्त थी पुलिस की सूचना पर पहले कोलारस से फायर बिग्रेड मौके पर भेजी गई लेकिन एक फायर बिग्रेड से काम ना चला तो दूसरी फायर बिग्रेड शिवपुरी से भेजी गई।

घंटों लगा जाम

एबी रोड पर दो ट्रकों में भिड़त के बाद लगी आग के कारण इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर कई घंटों जाम लग गया। आग का शिकार हुए वाहनों के कारण दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। कई घंटे यहां दोनों ओर वाहन फंसे रहे और जाम की स्थिति रही। बाद में हिटैची मशीन से दुर्घटना का शिकार हुए दोनों ट्रकों को मौके से हटाया गया। रोड़ को क्लीयर किया गया फिर वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी।