चेम्बर ने शिवपुरी रेलवे स्टेशन के लिए की सुविधाओं की मांग

शिवपुरी। चेम्बर ऑफ कामर्स के मानद सचिव विष्णु अग्रवाल ने रेलवे के डीआरएम को पत्र लिखकर शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर डिस्प्ले बोर्ड और प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय में एसी लगाने की मांग की है। इस बाबत् श्री अग्रवाल ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पत्र लिखा है। विदित हो कि पिछले माह एडीआरएम शिवपुरी आए थे। उस दौरान भी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव विष्णु अग्रवाल ने उनसे उक्त दोनों मांगे की थीं। 

पत्र में विष्णु अग्रवाल ने लिखा है कि रेलवे स्टेशन पर डिस्प्ले बोर्ड न होने के कारण यात्रियों को ट्रेनों की वास्तविक स्थिति का पता नहीं चल पाता कि टे्रन सही समय पर है अथवा बिलंब से चल रही है। रेलवे स्टेशन पर इंक्वारी की व्यवस्था न होने से फोन पर भी सही जानकारी नहीं मिल पाती। श्री अग्रवाल ने कहा कि इस समस्या के निदान हेतु आवश्यक है कि रेलवे स्टेशन पर अतिशीघ्र डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाए। वहीं प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय में एसी न होने से एसी टिकिट धारक टे्रन में देरी होने पर गर्मी में रहते हैं जो कि उचित नहीं है। अन्य शहरों में प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय में एसी लगे हुए हैं। जिससे यहां के यात्री वंचित हैं। 

ग्वालियर से दिल्ली-मुम्बई हवाई यात्रा शुरू हो

चेम्बर ऑफ कामर्स के मानद सचिव विष्णु अग्रवाल ने नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को पत्र लिखकर इस बात को दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि ग्वालियर से दिल्ली और मुम्बई उड़ाने स्थगित कर दी गई हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि शिवपुरी के कई बच्चे महानगरों में पढ़ रहे हैं अथवा नौकरी कर रहे हैं। ग्वालियर में हवाई यातायात का उन बच्चों तथा उनके अभिभावकों को लाभ मिलता था। लेकिन दिल्ली-मुम्बई उड़ान रोक दी गई है। श्री अग्रवाल ने नागरिक उड्डयन मंत्री से तुरंत दिल्ली और मुम्बई हवाई यातायात शुरू करने की मांग की है।