Posts

Showing posts from July 7, 2012

सूने मकान चोरों ने तड़ा साढ़े तीन लाख का माल

शिवपुरी। शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाली कृष्णपुरम कॉलोनी में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने एक सूने मकान के ताले तोड़ कर नगदी सहित सोने चांदी के जेबर ले भागे।

डाकुओं को मारने वाली पुलिस टीम का सामाजिक सम्मान

Image
राजू (ग्वाल)यादव शिवपुरी। आज के समारोह के पूर्व मुझे भरोसा नहीं था कि पुलिस की समाज में बनी खलनायक छवि को बदला जा सकता है लेकिन शिवपुरी के समारोह ने मेरी धारणा को बदला है और मुझे विश्वास हो गया है कि पुलिस की छवि बदली जा सकती है। आईजी षडंगी ने स्पष्ट किया कि पुलिस के पास हर समस्या का हल है। इस सोच से ही समस्याएं पैदा हुई हैं।

फरमान अली बने वक्फ कमेटी के जिलाध्यक्ष

शिवपुरी-शहर में वक्फ कमेटी के नए अध्यक्ष के रूप में पत्रकार फरमान अली को नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति पूर्व कमेटी का कार्यकाल खत्म हो जाने के बाद म.प्र. वक्फ बोर्ड भोपाल के चेयरमेन श्री गुफराने आजम साहब ने वक्फ अधिनियम  1995 की धारा 18(1) में दिए गए प्रावधानों के अंतर्गत आदेश क्रमांक 66/12 को दिनंाक 5 जुलाई 12 के अनुसार जिला वक्फ कमेटी का गठन किया गया।

दूर संचार वाहिनी शिवपुरी से अमृतसर नहीं होगी स्थानांतरित

शिवपुरी। पूरी दूर संचार वाहिनी को शिवपुरी से पटियाला स्थानांतरित किए जाने की चर्चाओं पर विराम लग गया है। ग्वालियर सांसद और वरिष्ठ भाजपा नेत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पहल कर आईटीबीपी के महानिदेशक रंजीत सिन्हा को अर्धशासकीय पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराते हुए शिवपुरी से वाहिनी को पटियाला ले जाने का विरोध किया था। इस पत्र के जबाव में श्री सिन्हा ने 28 जून के पत्र द्वारा यशोधरा राजे को अवगत कराया कि दूर संचार वाहिनी जिसे भारत सरकार द्वारा सन् 78 में स्वीकृत किया गया था।

इस बार पांच माह का होगा चातुर्मास

Image
शिवपुरी। स्थानीय छत्री जैन मंदिर पर आचार्य सौभाग्य सागर महाराज ससंघ के चातुर्मास कलश की स्थापना 8 जुलाई को प्रात: 8 बजे से छत्री जैन मंदिर पर होगी। आमतौर पर चार माह का चातुर्मास होता है, लेकिन इस बार लोढ़ का महीना होने से पांच माह तक चातुर्मास के कार्यक्रम आयोजित होंगे और लोगों को 30 दिन अधिक धर्मसाधना करने का सुअवसर मिलेगा।