नए कलेक्टर ने भी चलाया नसबंदी का डंडा

शिवपुरी। जिला कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने परिवार नियोजन पखवाड़े के दौरान संचालित की गई विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा करते हुए परिवार कल्याण कार्यक्रम में अभी तक किए गए नसबंदी ऑपरेशनों की प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को इस दिशा में प्रगति लाने के निर्देश दिए।

श्री जैन आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में 11 जुलाई से 24 जुलाई तक आयोजित परिवार नियोजन पखवाड़े के दौरान संचालित परिवार नियोजन की विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एस.दंडौतिया, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द सिंह, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री ओ.पी.पाण्डे, स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रभारी सहित खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं एकीकृत बाल विकास परियोजनाओं के परियोजना अधिकारी आदि उपस्थित थे। 

जिला कलेक्टर ने परिवार नियोजन के विभिन्न कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए नियोजित परिवार रखने हेतु दंपत्तियों द्वारा करायें गए नसबंदी ऑपरेशन, दंपत्तियों को परिवार नियोजन के वितरित किए गए अस्थाई साधनों की जानकारी ली। बैठक में बताया गया कि जिले में 27 से 30 जुलाई के बीच आशा कार्याकर्ताओं का सेक्टर स्तर पर सम्मेलन आयोजित किए जायेगें। बैठक में लक्ष्य दंपत्तियों की ग्रामवार सूची रिक्त पदों पर आशा कार्यकर्ताओं की पूर्ति आदि पर चर्चा की गई।