खेत पर जा रही नाबालिग भील बालिका से बलात्कार

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में ग्राम आमदादा में रहने वाली एक नाबालिग भील बालिका को ग्राम के ही युवक ने जोर-बर्दस्ती करते हुए बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया। बालिका खेत की रखवाली करने गई हुई थी कि तभी आरोपी आया और जबरन बालिका को खींचकर झाडिय़ों के पीछे ले गया जहां बालिका के साथ कुकृत्य किया। बालिका ने अपने साथ घटी घटना को अपनी मॉं व परिजनों को सुनाया तो सभी पुलिस थाना तेंदुआ पहुंचे जहां आरोपी के विरूद्ध बलात्कार का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला विवेचना उपरांत धारा 376 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।    

जानकारी के अनुसार तेंदुआ थाना क्षेत्र के ग्राम आमदादा में भील वर्ग के कुछ लोग निवास करते है यह यहीं ग्राम के आसपास ही खेतीबाड़ी का काम कर अपना भरण-पोषण भी करते है। इसी ग्राम में निवास करने वाले हिमला भील की 14 वर्षीय बालिका रमको(बदला हुआ नाम) बीती बुधवार की सायंकाल 4 बजे परिजनों से कहकर खेत पर रखवाली करने गई हुई थी इसी दौरान रमको को खेत पर अकेली पाकर ग्राम के ही मुकेश पुत्र किडिय़ा भील की नजर इस बालिका पर पड़ी। 
 
जिस पर वह खेत पर ही पहुंच गया और रमको को अकेली पाकर उसे जबरन झांडिय़ों के पीछे चलने को कहा, जिस पर बालिका नहीं मानी और मना कर दिया, इतने में मुकेश ने रमको को जान से मारने की धमकी दी जिस पर बालिका सहमी लेकिन वह फिर भी तैयार नहीं हुई। आखिर थक-हारकर मुकेश ने रमको को जबरन घसीटकर झांडिय़ों के पीछे ले जाकर उसके साथ कुकृत्य कर डाला और मौके से फरार हो गया। 
 
इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मुकेश भाग खड़ा हुआ। रोते-रोते बालिका रमको घर पहुंची और परिजनों को पूरे मामले से अवगत कराया। जिस पर परिजनों व बालिका की रिपोर्ट के आधार पर जांचोपरांत पुलिस ने आरोपी मुकेश भील के विरूद्ध अपराध क्रं.90 पर धारा 376 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। आरोपी की तलाश जारी है।