शिवपुरी में मंत्री के नाम पर अवैध कब्जा

शिवपुरी। शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात दबंगों ने दबंगई दिखाते हुए एक प्लाट पर चल रहे निर्माण कार्य को न केवल ध्वस्त कर दिया वरन् वहां से अपनी जमीन का आम रास्ता बनाने के मकसद से एक जाली का गेट भी रातों रात जड़ दिया। यह सब उक्त दबंग प्रदेश सरकार में मंत्री पद सुशोभित कर रहे एक सजातीय नेता के नाम की आड़ लेकर कर रहे हैं।

यह कृत्य इनके द्वारा पूर्व में भी किया गया था तब जिला प्रशासन ने राजस्व महकमे से जांच कराई थी और जांच में यह साफ हो गया था कि जिस भूमि से ये लोग आम रास्ता निकालना चाहते हैं वह प्लाट मालिक की है, तब दोनों पक्षों के बीच बैठाकर पंचनामा तैयार कराया गया था, लेकिन आज एक बार फिर दबंगों ने चल रहे निर्माण को न सिर्फ ध्वस्त कर दिया वरन् लोहे की जाली का एक गेट भी जड़ दिया। अब एक बार फिर यह मामला पुलिस थाने की चौखट पर पहुंच गया है।

फरियादी अशोक पुत्र बारेलाल धाकड़ निवासी बैंक कॉलोनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात लगभग 2:30 बजे हरीसिंह एवं उसके 15-20 साथी प्रार्थी के प्लाट पर निर्माण को जबरन तोडऩे पहुंचे और प्लाट को कब्जाने की नियत से इन लोगों ने न सिर्फ प्लाट के निर्माण कार्य को ध्वस्त किया वरन् वहां लोहे का गेट लगाकर ताला भी जड़ दिया।

इस संबंध में जब प्रार्थी ने हरिसिंह से बात करना चाही तो हरीसिंह लड़ाई-झगड़े व गाली-गलोंच पर उतर आया। इतना ही नहीं हरीसिंह द्वारा प्रार्थी के परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई। फरियादी अशोक का कहना है कि इससे पूर्व भी जुलाई 2010 में हरीसिंह कुशवाह ने असामाजिक तत्वों को साथ लेकर प्रार्थी के प्लाट के निर्माण कार्य को ध्वस्त किया था जिसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की गई थी जिस पर प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में प्लाट प्रार्थी के स्वामित्व का होना पाया गया था साथ ही दोनों पक्षों में एक पंचनामा तैयार कर राजीनामा कराते हुए पूर्व की स्थिति बरकरार कर दी गई थी।

आज एक बार फिर दबंगों द्वारा जिस तरह दबंगई दिखाई गई है उससे अशोक एवं उसका पूरा परिवार दहशत में है और वह अब जिला प्रशासन एवं पुलिस महकमे के आला अधिकारियों से हरीसिंह एवं उसके साथियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग के साथ-साथ किए हुए नुकसान की भरपाई कराने की भी मांग कर रहा है।    

मंत्री के नाम का दुरुपयोग कर दिखा रहा दबंगई

फरियादी अशोक पुत्र बारेलाल धाकड़ निवासी बैंक कॉलोनी द्वारा जिस मामले की शिकायत एक बार फिर पुलिस थाने में की गई है, उक्त मामले की पड़ताल करने पर पता चला है कि अशोक के प्लाट को हरीसिंह नाम का जो व्यक्ति कब्जाने की नियत बनाए हुए है वह यह सब प्रदेश सरकार के एक राज्यमंत्री के नाम का दुरुपयोग कर, कर रहा है। हरीसिंह द्वारा जुलाई 2010 में जब उक्त भूमि को हथियाने का प्रयास किया   गया था तब जो चर्चाएं सामने आईं थी उनके अनुसार हरीसिंह को उक्त मंत्री का रिश्तेदार करार दिया गया था, लेकिन बाद में यह सब बात झूठी साबित हुई थी। अब एक बार फिर वही हरीसिंह उन्हीं सजातीय मंत्री की आड़ लेकर पुन: जमीन हथियाने की जुगत में लगा है।

इनका कहना है

प्लाट को कब्जाने की नियत से तोडफ़ोड़ संबंधी आवेदन अशोक धाकड़ द्वारा फिजीकल चौकी में दिया गया है। अशोक द्वारा दिए गए आवेदन की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
 
सुरेश बाबू शर्मा,
चौकी प्रभारी फिजीकल