करंट से मजदूरों की मौत, अधिकारियों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

शिवपुरी। जिले के पोहरी में बिजली खम्बे पर तार कसने गए दो युवकों की अचानक करंट लग जाने से मौत में लापरवाही का मामला दर्ज होगा। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि खम्बे पर काम करते समय लाइट बंद होनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर लापरवाही से मौत कारित करने का मामला भादवि की धारा 304 ए के तहत कारित किया जाएगा। इधर दूसरी ओर करंट लगने  से कल शिवपुरी में राघवेन्द्र नगर में भी एक बालक वरूण पुत्र बॉबी शर्मा उम्र 12 वर्ष की मृत्यु हो गई।
पोहरी कस्बे में विद्युत मण्डल द्वारा अनुबंधित ठेकेदार के मजदूर नया खम्बा लगाने के लिए कल शाम गड्डे खोद रहे थे और उन्होंने गड्डा खोदने के बाद नए खम्बे को गड्डे में रखा और  उस पर तार कसने के लिए ऊपर चढ़ गये उसी दौरान बताया जाता है कि पुराने खम्बे से बिजली का जोरदार करंट उन्हें लगा जिससे संतुलन बिगडऩे से नीचे गिर गए। इस पर मजदूर बंटी पुत्र बाबू धाकड़  एवं भरत ठाकुर के ऊपर नया खम्बा आ गिरा जिससे दोनो की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे मे लच्छी पुत्र बलराम धाकड उम्र 25 वर्ष निवासी चमरगवां कैलारस और संजय पुत्र राजेन्द्र धाकड़ उम्र 24 वर्ष निवासी पारागढ़ भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

उनके परिजनों का कहना है कि जब मजदूर खम्बा गाढऩे का कार्य कर रहे थे तो उन्होंने ठेकेदार विवेक दुबे से लाइट बंद करवाने के लिए कहा था जिस पर ठेकेदार ने कहा कि लाइट का परमिट ले लिया गया है। वहीं राघवेन्द्र नगर शिवपुरी में बालक वरूण शर्मा कल शाम नंगे तार की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।