मालगाड़ी से 7 गायों की मौत, एक घायल

शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में रेलवे स्टेशन से गुजर रही लगभग आधा दर्जन से अधिक गायें मालगाड़ी की चपेट में आ गई। तेज गति से आ रही ट्रेन की आवाज को ये गायें सुन नहीं पाई और ग्राम ईसरी के नजदीक इन गायों को पटरी पार करते समय रेल ने उड़ा दिया। लगभग 7 गायों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गायल घायल है। जिसे स्थानीय लोगों द्वारा उपचार के बाद स्वास्थ्य लाभ दिलाया गया।

जानकारी के अनुसार प्रतिदिन बदरवास से जंगल की ओर कूच करने वाली गायों को जंगल में जाने के बाद जब देर शाम अपने स्वामी के यहां आना होता है। प्रतिदिन की भांति दर्जन भर गायें जब रविवार-सोमवार की रात्रि के समय पटरी पार कर ग्राम ईसरी से बदरवास की ओर जाने ही वाली थी कि तभी तेज गति से आ रही मालगाड़ी ने इन गायों में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे गायों के धड़ अलग-अलग होकर तितर-बितर हो गए। रेल दुर्घटना में मारी गई 7 गायों की पहचान उनके स्वामियों ने बमुश्किल की, चूंकि घटना वीभत्स थी और गौ-माता की दुर्घअना में मौत को लेकर आमजन में भी रेलवे प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है।
 
इस घटना की सूचना शिशुपाल यादव ने अपने मित्र किरण कुमार शर्मा के साथ मिलकर पुलिस को सूचित किया। जहां घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और 7 गायों की मौत को लेकर विवेचना की वहीं एक घायल गाय को स्थानीय निवासियों द्वारा उपचार दिया गया। इस वीभत्स हादसे गौ-माता की इतनी भयनाक मौत देखकर लोगों के दिल बैठ गए। नागरिकों ने जिला प्रशासन व रेलवे प्रशासन से मांग की है कि रेल आने के पहले स्टेशन पर अथवा रेल चालक को सावधनी बरतनी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति पुन: ना हो।