कम से कम रमजान में तो बिजली कटौती मत करो: मुसलमान समाज की मांग

शिवपुरी-शहर में इन दिनों हो रही घोषित-अघोषित विद्युत कटौती रोककर उसे नियमित शेड्यूल के हिसाब से कटौती की जाए।  इस समय रमजान माह चल रहा है इसके लिए मुस्लिम समुदाय ने शहरकाजी कुतुबुद्दीन अहमद सिद्दीकी के नेतृत्व में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर विद्युत कटौती को रोकने की मांग की


साथ ही विद्युत विभाग व जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि विद्युत कटौती यदि की भी जाती है तो उसके लिए नियमित प्रतिदिन का शेड्यूल बनाया जाए। ताकि मुस्लिम समुदाय ही नहीं अपितु संपूर्ण शहरवासियों को बिजली कटौती से राहत मिले और समय-सीमा अनुसार नागरिक अपना काम भी समय सीमा में पूर्ण कर सके।

रमजान के पवित्र माह को मद्देनजर रखते हुए शहर के मुस्लिम संप्रदाय के शहरकाजी कुतुबुद्दीन अहमद सिद्दीकी के नेतृत्व में मुस्लिम समुदाय के वक्फ बोर्ड कमेटी के जिलाध्यक्ष फरमान अली, अब्दुल रफीक खान अप्पल, पूर्व पार्षद सफदर बेग मिर्जा, पत्रकार रशीद खान (गुड्डू), अशरफ कुर्रेशी (छोटे), साकिर अली, शाहिद अब्बास, आबिद अली, युसूफ, ओली भाई आदि सहित समस्त मुस्लिम संप्रदाय ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि मुस्लिम समाज का पवित्र महीना रमजानुलमुबारक चल रहा है इस माह में आम लोगों की दिनचर्या धार्मिक तरीके से चलती है विद्युत अव्यवस्था से बुजुर्गों, बच्चों एवं महिलाओं की इबादत, तिलावत एवं नमाजों में गर्मी की शिद्दत एवं अंधेरे में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

ऐसी स्थिति में अघोषित विद्युत कटौती एवं अनावश्यक कटौती को तत्काल बंद कराई जाए, यदि विद्युत व्यवस्था ठीक एवं सुचारू रूप से नहीं की गई तो ऐसी स्थिति में शहर में शांति भंग होने की संभावना है। मुस्लिम संप्रदाय ने एसडीएम अशोक कम्ठान को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि शहर की विद्युत व्यवस्था में अघोषित एवं अनावश्यक कटौती तुरंत बंद कराई जावे एवं एक व्यवस्थित शेड्यूल बनाया जावे उससे हर आमजन को अवगत कराऐं। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम संप्रदाय के लोग मौजूद थे।